logo-image

मध्य प्रदेश: चुनाव नतीजे से पहले कांग्रेस ने EVM की सुरक्षा पर फिर उठाए सवाल, EC में कराई शिकायत दर्ज

कांग्रेस ने रविवार को भोपाल में निर्वाचन आयोग में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर शिकायत दर्ज कराई है.

Updated on: 09 Dec 2018, 07:00 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव नतीजे आने में अब चंद दिन ही बाकी है लेकिन मध्य प्रदेश में ईवीएम (EVM)पर रार अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने रविवार को भोपाल में निर्वाचन आयोग में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. पार्टी का कहना है कि राज्य में अलग-अलग जगहों पर स्ट्रांग रूम में रखे गए ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ होने की संभावना है इसलिए चुनाव आयोग ईवीएम की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए उनकी सुरक्षा का कड़ा इंतजाम करें.

मध्यप्रदेश में ईवीएम की सुरक्षा पर मचे बवाल पर देश सरकार के मंत्री और कांग्रेस संगठन आमने सामने हैं. कांग्रेस का कहना है कि 15 साल से बीजेपी की सरकार है तो अफसरों से कुछ भी करा सकती हैं.

और पढ़ें: EVM की सुरक्षा को लेकर हाईकोर्ट से कांग्रेस को बड़ा झटका, मामले में हस्तक्षेप से इंकार

बता दें कि मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में चुनाव के बाद EVM की सुरक्षा पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. स्‍ट्रांग रूम के बाहर जहां प्रत्‍याशियों के प्रतिनिधि रात-दिन पहरा दे रहे हैं वहीं रविवार रात सतना में एक गाड़ी गेट तोड़कर स्ट्रांगरूम के अंदर घुसने की कोशिश कर रही थी. इस घटना के बाद रीवा में कलेक्टर को ये कहना पड़ गया कि जो भी स्ट्रांगरूम के अंदर घुसने की कोशिश करे उसे गोली मार दो.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए 28 नवंबर को वोट डाले गए थे. वहीं 11 दिसंबर को सभी पांच राज्य (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम, राजस्थान) में हुए चुनाव का परिणाम आएगा.