logo-image

पीएम मोदी का मणिशंकर अय्यर पर आरोप, कहा- पाकिस्तान जाकर मेरी सुपारी दी

पीएम मोदी सहित, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरूण जेटली और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कई सभाएं कर रहे हैं।

Updated on: 08 Dec 2017, 04:47 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस पर एक बार पिर से निशाना साधा है। शुक्रवार को बनासकांठा में पीएम मोदी ने कहा कि मैं पीएम बना था तो मणिशंकर पाकिस्तान गए थे और मेरी 'सुपारी' दी थी।

पीएम मोदी ने कहा, 'मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के लोगों से कहा था मोदी को हटाओ फिर देखो भारत-पाकिस्तान शांति का क्या होता है। उनके ये कहने का क्या मतलब है कि उन्हें रास्ते से हटाओ? और मेरा क्या गुनाह है? मुझे लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है ये मेरा गुनाह है?'

उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को बीजेपी और कांग्रेस के बीच का फर्क पता चल गया है। जब यहां बाढ़ आई ती तो बीजेपी के लोग राहत कार्य में लगे हुए थे जबकि कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु के स्वीमिंग पुल में आराम फरमा रहे थे।

वहीं राहुल गांधी ने बीजेपी पर मैनिफिस्टो नहीं लागू करने को लेकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी आपके लिए क्या करना चाहती है उन्होंने वो आपको अभी तक नहीं बताया है। मैनिफिस्टो अभी तक तैयार नहीं किया।

आगे उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सारी दुनिया की बात करते हैं लेकिन गुजरात की बात नहीं करते।

इतना ही नहीं राहुल ने रैली में लोगों से वादा किया कि अगर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के सारे कर्ज़ माफ़ किए जाएंगे।

इतना ही नहीं राहुल ने गुजरात चुनाव मं जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा, 'आंधी आ रही है। कांग्रेस पार्टी गुजरात चुनाव जीतने जा रही है और कोई इसे रोक नहीं सकता।'

आगे उन्होंने मणिशंकर अय्यर के बयान पर सफाई देते हुए कहा, 'कांग्रेस पार्टी हिंदुस्तान के पीएम कुर्सी का आदर करती है और कांग्रेस पार्टी में ग़लत शब्द प्रयोग करके कोई भी पीएम के बारे में नहीं बोल सकता। मोदी जी हमारे बारे में कुछ भी कह सकते हैं। इसलिए हमने मणिशंकर अय्यर पर सख़्त कार्रवाई की।'

गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार से पीएम मोदी और राहुल गांधी धुआंधार रैली कर रहे हैं। पीएम मोदी आज गुजरात बनासकांठा, मेहसाणा कलोल, हिम्मत नगर और अहमदाबाद में रैली को संबोधित करेंगे।

वहीं राहुल गांधी भी 8 दिसंबर से लगातार चार दिनों की गुजरात यात्रा पर हैं। राहुल 8 से 11 दिसंबर तक गुजरात के अलग-अलग इलाक़ों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। राहुल आज छोटा उदयपुर, अहमदाबाद, खेड़ा और आनंद ज़िलों का दौरा करेंगे।

बीजेपी ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए पूरी ताक़त झोंक दी है। पीएम मोदी सहित, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरूण जेटली और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कई सभाएं कर रहे हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज गुजरात के महिसागर, मेहसाणा और पाटन जिले में चुनावी जनसभा करेंगे।

FRDI बिल पर वित्त मंत्रालय की सफाई, कहा- नहीं डूबेगा बैंक में रखा पैसा

वहीं वित्त मंत्री अरूण जेटली भी शुक्रवार शाम आनंद में एक सभा को संबोधित करेंगे, जबकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज दाभोई और वड़ोदरा के रावपुरा में सभा करेंगे।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव के लिए गुरूवार शाम ही प्रचार अभियान थम गया। पहले चरण में गुजरात विधानसभा की 182 में से 89 सीटों पर चुनाव हो रहा है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को होने हैं। परिणामों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी।

'नीच' राजनीति पर कांग्रेस का एक्शन, पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को किया सस्पेंड