logo-image

जॉय नगर में पीएम मोदी का सीएम ममता पर हमला, जानें 10 बड़ी बातें

इस रैली में पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण को लेकर चुनाव प्रचार किया. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण के चुनाव शांतिपुर्वक हुए और इस मतदान में पश्चिम बंगाल के लोगों ने रिकॉर्ड के तौर बीजेपी का समर्थन किया है.

Updated on: 01 Apr 2021, 04:36 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता पर बोला हमला
  • केंद्र के मुफ्त अनाज पर भी दीदी ने लगाई कट मनी
  • बीजेपी की सत्ता आते ही किसानों के खातों में आएंगे 18 हजार

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में चुनावी घमासान जारी है आज दूसरे चरण की वोटिंग जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के जॉय नगर में चुनावी रैली की. इस रैली में पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण को लेकर चुनाव प्रचार किया. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण के चुनाव शांतिपुर्वक हुए और इस मतदान में पश्चिम बंगाल के लोगों ने रिकॉर्ड के तौर बीजेपी का समर्थन किया है. पीएम मोदी ने इस दौरान ये भी कहा कि कुछ हफ्ते पहले तक बंगाल के लोग कह रहे थे कि भाजपा इस बार 200 सीटें पार कर जाएगी. लेकिन पहले चरण जिस तरह की दमदार शुरुआत भाजपा ने की है, उससे ये साफ है कि जनता की आवाज को ईश्वर का भी आशीर्वाद मिल गया है. पीएम ने इस दौरान सीएम ममता पर जोरदार हमला बोला. आइए आपको बताएं इस चुनावी रैली की 10 बड़ी बातें 

  • पीएम मोदी ने कहा कि मैं बंगाल की बेटी शोवा मजूमदार जी को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं. शोवा जी, बंगाल की उन अनगिनत माताओं, उन अनगिनत बहनों का चेहरा थीं जिन पर तृणमूल के लोगों ने अत्याचार किया. शोवा जी का वो चेहरा मेरी आंखों से उतरता नहीं है.
  • पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल सीएम की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि, धमकी और गालियां देने वाली दीदी कह रही हैं- Cool Cool! दीदी, तृणमूल, कूल नहीं, बंगाल के लोगों के लिए शूल है. बंगाल को असहनीय पीड़ा देने वाला शूल है तृणमूल.  बंगाल को रक्तरंजित करने वाला शूल है तृणमूल. बंगाल के साथ अन्याय करने वाला शूल है तृणमूल.
  • पीएम मोदी ने कहा कि, बीते कुछ समय में दीदी के फैसले बंगाल की राजनीति का ओपिनियन पोल भी बन गया है और एग्जिट पोल भी बन गया है. दीदी का हर एक्शन देख लीजिए, सब स्पष्ट नजर आता है. शुरुआती रुख पता चला तो तो दीदी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम पहुंच गईं. नंदीग्राम जाकर लगा उन्हें लगा कि यहां आकर गलती कर दी है. गुस्से में वो नंदीग्राम के लोगों के अपमान पर उतर आईं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग होने के बाद उनकी बौखलाहट और बढ़ गई है. कल ही दीदी ने देश के कई नेताओं को संदेश भेजकर मदद की अपील की है. जो लोग दीदी की नजर में बाहरी हैं, टूरिस्ट हैं, जिन्हें वो कभी मिलने तक का समय नहीं देती थीं, अब उनसे समर्थन मांग रही हैं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी को जय श्रीराम के आह्वान से दिक्कत है, ये पूरा बंगाल पहले से जानता है. ममता दीदी को दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन से दिक्कत रही है, ये भी पूरा बंगाल पहले से जानता है. लेकिन अब दीदी को तिलक से दिक्कत है. अब दीदी को भगवावस्त्र से दिक्कत है. और तो और अब दीदी के लोग चोटी रखने वालों को राक्षस कहने लगे हैं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि, ममता दीदी जिस तरह यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ दुश्मनी की भाषा बोल रही हैं, वो उनकी राजनीतिक समझ पर सवाल पैदा कर रहा है. दीदी, आप ये भूल रही हैं कि आपने सीएम के नाते संविधान की शपथ ली हुई है. भारत का संविधान, इसकी इजाजत नहीं देता कि आप दूसरे राज्यों का इस तरह अपमान करें.
  • पीएम मोदी ने कहा कि, दीदी की समस्या क्या है, वो ये पूरा क्षेत्र जानता है, ये सुंदरबन का इलाका जानता है. घुसपैठियों को खुश करने के लिए दीदी बंगाल के लोगों को भूल गईं. यहां उन्नयन के नाम पर उन्होंने 10 साल में क्या किया, इसका ठोस जवाब दीदी के पास है नहीं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल की टोलाबाजी ने गरीब, मध्यमवर्ग, उद्यमी, सभी का जीना दुश्वार किया है. घर बनता है, तो उसमें कटमनी. बच्चों के एडमिशन, जॉब की एप्लीकेशन में कटमनी. होमलोन, एजुकेशन लोन, अस्पताल में एडमिशन, हर जगह कटमनी. गरीबों, पिछड़ों को इस स्थिति ने सबसे ज्यादा परेशान किया है. कोरोना काल में भाजपा सरकार ने मुफ्त चावल भेजा, तो उसमें कटमनी.
  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे देश में करोड़ों घर बने. बंगाल में केंद्र सरकार ने 30 लाख से ज्यादा घर, गरीबों के लिए स्वीकृत किए  हैं. लेकिन कटमनी के कारण यहां अनेक गरीबों के घर अधूरे पड़े हैं.
  • पीएम मोदी ने कहा कि सोनार बांग्ला के लक्ष्य के साथ भाजपा की डबल इंजन सरकार यहां कनेक्टिविटी को प्राथमिकता देगी. गंगासागर की महिमा को, गंगासागर मेले की भव्यता और दिव्यता को बंगाल की भाजपा सरकार नई ऊंचाई पर ले जाएगी.
  • पीएम मोदी ने कहा कि जैसे ही 2 मई को बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी, तुरंत ही पीएम किसान योजना का लाभ आप तक पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. बंगाल के प्रत्येक किसान के बैंक खाते में 18,000 रू सीधे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.