News Nation Logo

केरल : प्रियंका को लोगों से मिला भारी समर्थन, फिर करेंगी चुनाव प्रचार

मुरलीधरण भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन से मुकाबला कर रहे हैं. संयोग से, नेमोम एकमात्र सीट है, जहां भाजपा 2016 के विधानसभा चुनाव में 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में जीतने में कामयाब रही.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 31 Mar 2021, 05:44:46 PM
priyanka gandhi3103

प्रियंका गांधी (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • केरल में 6 अप्रैल को मतदान होगा
  • मंगलवार को प्रियंका ने किया था रोड शो
  • रोड शो में उमड़ा था भारी जनसैलाब

तिरुवनंतपुरम:

केरल में चुनाव प्रचार के दौरान अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस सप्ताह के अंत में एक बार फिर राज्य की राजधानी का दौरा करने का फैसला किया है. उसकी मूल योजना के अनुसार, उन्हें केरल में दो दिन - मंगलवार और बुधवार बिताने थे, लेकिन मंगलवार को एक अच्छे शो ने उन्हें शनिवार को एक बार फिर यहां आने के लिए विवश कर दिया. केरल में 6 अप्रैल को मतदान होगा.  मंगलवार को उन्हें रोड शो में विशाल जनसमर्थन मिला, जिसके बाद सभी पूर्वनियोजित कार्यक्रम धरे के धरे रह गए और नेमोम में चुनावी सभाओं में भाग नहीं ले पाई, जहां कांग्रेस ने अपने स्टार उम्मीदवार, लोकसभा सदस्य और के.के. करुणाकरण के बेटे के. मुरलीधरन को चुनाव मैदान में उतारा है.

मुरलीधरण भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन से मुकाबला कर रहे हैं. संयोग से, नेमोम एकमात्र सीट है, जहां भाजपा 2016 के विधानसभा चुनाव में 140 सदस्यीय केरल विधानसभा में जीतने में कामयाब रही. तब इस सीट पर कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के एक सहयोगी ने चुनाव लड़ा था और उम्मीदवार लगभग 13,000 वोटों से जीतने में सफल रहे. मंगलवार शाम को, प्रियंका को नेमोम में एक रोड शो आयोजित करना था, लेकिन कोल्लम से उनके देर से आने के कारण, यह नहीं हो सका, जिसके बाद मुरलीधरन ने अपनी नाराजगी भी व्यक्त की. प्रियंका ने मंगलवार को अलप्पुझा, कोल्लम और तिरुवनंतपुरम जैसे जिलों में एक बड़ा प्रभाव पैदा किया और बुधवार को वह त्रिशूर में भारी भीड़ खींचने में कामयाब रही.

मंगलवार को प्रियंका ने किया था रोड शो
इसके पहले मंगलवार की शाम को प्रियंका गांधी ने रोड शो किया था जिसमें केरल की जनता उमड़ पड़ी थी. केरल में पिनाराई विजयन को दूसरे कार्यकाल से रोकने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा के आगमन का लक्ष्य मंगलवार को काम करता दिखाई दिया, क्योंकि राज्य में उनके रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिली. जब उन्होंने अपनी पहली चुनावी रैली में अपनी बात रखी, तो कई लोगों ने उनमें उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की परछाई देखी, जो केरल में कई लोगों की प्रिय रही थीं. प्रियंका गांधी जब रोड शो के दौरान अपनी एसयूवी पर सवार थीं, तब लोगों को उत्साह देखते ही बन रहा था. उनकी एक झलक पाने के लिए लोग सड़क किनारे और अपने घरों से लेकर इमारतों की छतों पर चढ़े नजर आए.

सीएम पिन्नराई विजयन पर कसा तंज
प्रियंका गांधी ने केरल में सोना तस्करी मामले पर मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, असली सोना आप लोग हैं. लेकिन दुर्भाग्य से केरल के मुख्यमंत्री की बात करें तो वह तो सोने की तस्करी से संबंधित हैं." कांग्रेस नेता ने कहा, वे अब कम्युनिस्ट घोषणापत्र का पालन नहीं करते हैं, क्योंकि आज वे कॉर्पोरेट घोषणापत्र का पालन करते हैं. प्रियंका गांधी ने कहा, पिछले पांच वर्षों में वह भय, पक्षपात और धोखाधड़ी के सिद्धांत का पालन कर रहे हैं. उन्होंने भय की भावना पैदा की है और जो भी लंबे वादे किए गए थे, वे सभी सपाट हो गए हैं, क्योंकि जैसा वादा किया गया था, विकास का ऐसा कोई वैकल्पिक मॉडल नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 05:25:29 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.