logo-image

केजरीवाल बोले- दिल्ली में अच्छा काम किया, गोवा और उत्तराखंड में मौका देकर देखिए  

सोमवार को दोनों राज्यों में वोटिंग होनी है, मतदान से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दि​ल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने न्यूज़ नेशन से बात की.

Updated on: 13 Feb 2022, 12:40 PM

highlights

  • गोवा और उत्तराखंड की जनता से पार्टी को मतदान करने की अपील  
  • लोगों से अपील की, पार्टी को 1 बार 5 साल के लिए मौका दें

नई दिल्ली:

चुनावी समर में दो अहम राज्य उत्तराखंड और गोवा में चुनाव प्रचार खत्म हो गया है, सभी पार्टियां पूरे दमखम के साथ प्रचार अभियान में शामिल हुईं. सभी ने अपने वादों के पिटारों को जनता के सामने रखा. सोमवार को दोनों राज्यों में वोटिंग होनी है, मतदान से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दि​ल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने न्यूज़ नेशन से बात की. उन्होंने विभन्न मुद्दों को लेकर पार्टी की नीतियों को लेकर बातचीत की.  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से बातचीत को लेकर कुछ अंश इस प्रकार हैं.   

अरविंद केजरीवाल- मैं गोवा और उत्तराखंड के लोगों को आपके चैनल के जरिए अपील करना चाहूंगा की ये एक मौका है जब हम अपने परिवार का भविष्य बदल सकते हैं.दिल्ली में अच्छा काम किया ,अस्पताल स्कूल सब ठीक किये ,हमने बिजली 24 घंटे की. उत्तराखंड में भी यह काम करेंगे,स्कूल ठीक करेंगे, रोजगार देंगे, 70 साल से जो सुविधायें नहीं मिली वो स्वास्थ्य सेवा मुहैया करवाएंगे, बेरोजगारी भत्ता देंगे, मेरी उत्तराखंड के लोगो से अपील है कि पार्टी को 1 बार 5 साल के लिए मौका देकर देखिए, इन्हें एक और मौका देंगे तो ये कुछ भला नहीं करने वाले, वैसे ही ढर्रा चलता रहेगा, एक मौका आम आदमी पार्टी को देंगे तो आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे.

अरविंद केजरीवाल-उसी तरह गोवा के लोगों को भी अपील करना चाहता हूं कि जैसा दिल्ली में बहुत अच्छा काम किया वैसे गोवा में भी करेंगे,आपने 27 साल कांग्रेस को दिए, 15 साल भाजपा को दिए 15 साल MGP को दिए, हम आपके बच्चो को रोजगार, स्वास्थ्य सेवा शिक्षा देंगे, एक बार मौका हमें दीजिये.

अरविंद केजरीवाल-जनता तय करेंगी की हमे क्या रोल देगी, मेरी जनता से अपील है हमें पूर्ण बहुमत देकर सरकारें बनवाये,जैसे दिल्ली के लोगों ने एक मौका दिया आज 3 बार चुनाव में भाजपा और कांग्रेस साफ हो गए.

अरविंद केजरीवाल- हमने चुने ऐसे लोग है जो मेहनती ओर कट्टर ईमानदार है, कर्नल कोठियाल फौज में थे और फ़ौज में रहते हुए उन्होंने दुश्मनों से लड़ते हुए अपनी जान दांव पर लगा दी दो गोलियां आज भी उनके शरीर में है, अपने पैसे से पहाड़ों में बच्चों को ट्रेनिंग देने शुरू की और 10000 बच्चों को फौज में भर्ती करा चुके हैं. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि राजनीति में जाऊंगा, वह निस्वार्थ भाव से कर रहे थे. केदारनाथ में जब आपदा आई तो उन्होंने पूरा केदारनाथ दोबारा खड़ा किया पुनर्निर्माण किया. उत्तराखंड तो उनके दिल में बसता है वे तो खूब काम करेंगे.

अरविंद केजरीवाल- गोवा में अमित पालेकर बहुत ईमानदार आदमी हैं, लोगों के मुद्दे उठाते रहते हैं कोरोना के टाइम पर जीएमसी गोवा का सबसे बड़ा अस्पताल है. जब लोगों को वहां ऑक्सीजन नहीं मिल रही थी कोरोना के टाइम पर पुराने पीआईएल फाइल की और वहां से राहत लेकर आए, फिर उन्होंने सिटीजन ग्रुप बनाया और लोगों की मदद की उन्होंने भी नहीं सोचा था कि वे राजनीति में जाएंगे , ओल्ड गोवा में भी उन्होंने आमरण अनशन किया सरकार को उनकी बात माननी पड़ी आज के समय में कौन आमरण अनशन करता है जितने भी हमने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तय किए हैं सब शानदार हैं और केजरीवाल से भी ज्यादा काम करेंगे

अरविंद केजरीवाल- मैं उम्मीद करूंगा कि गोवा और उत्तराखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बने

अरविंद केजरीवाल- दोनो ही पाटिर्यों (भाजपा-कांग्रेस) ने उत्तराखंड और गोवा को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी,दोनों ही पार्टियों से जनता को कोई उम्मीद नहीं है, दोनों इनमें से किसी भी पार्टी को लोग वोट देंगे तो कुछ नहीं सुधरने वाला ढर्रा यूं ही चलता रहेगा तो मेरी दोनों ही जगह लोगों से अपील है कि ऊपर वाले की कृपा से अच्छी पार्टी आई है, जो देश के लिए सोचती है उसे एक मौका दीजिये.

अरविंद केजरीवाल-एक कहानी सुनाता हूं, मैं गोवा के एयरपोर्ट पर उत्तरा तो वहां मुझे एक लड़का मिला था. उसे मैंने पूछा किसको वोट दोगे तो बोला कि झाड़ू को वोट दूंगा मैंने कहा आधी रात को वह पैसे लेकर आएंगे और दारू भी लेकर आएंगे तो बोला पैसे और दारू उनसे ले लूंगा वोट झाड़ू को दे दूंगा. मैंने उससे कहा देखो ऐसे नहीं करते ईमानदारी  से काम करो फिर मैंने उसे समझाया कि हम फ्री बिजली देंगे फ्री पानी देंगे अच्छी शिक्षा फ्री में देंगे. आपके परिवार के लोगों का फ्री में इलाज कराएंगे. बेरोजगारी भत्ता देंगे यह सारा मिलाकर हर साल आपको आपके परिवार को ₹200000 का सीधे-सीधे फायदा होगा और 5 साल में 1000000 का फायदा होगा तो मैंने कहा कि जब 1000000 रुपए हम दे रहे हैं तो उनसे 1000-2000 क्यों लेते हो तो सोच कर बोला कि उनसे भी दो हजार ले लेंगे और आपसे भी 1000000 ले लूंगा

अरविंद केजरीवाल-लोगों में यह सवाल नहीं है सिर्फ राजनीतिक पार्टियां हमें बाहरी कहती है लोगों का प्यार तो हर जगह मिलता है. दिल्ली को लेकर और आम आदमी पार्टी को लेकर बहुत विश्वसनीयता है यह बाहरी पार्टियां बोलती रहती हैं.

अरविंद केजरीवाल- चुनाव के बाद देखेंगे कि लोग हमारी क्या भूमिका तय करते हैं और नतीजों के बाद ही हमारी भूमिका तय होगी.