logo-image
लोकसभा चुनाव

KarnatakaByElection2018: कड़ी सुरक्षा के बीच डाले जा रहे हैं वोट, येदियुरप्‍पा ने भी किया मतदान

कर्नाटक उपचुनाव में शनिवार को 2 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. विधानसभा की दो सीटों- रामनगर और जमखंड़ी में वोट डाले जा रहे हैं.

Updated on: 03 Nov 2018, 10:58 AM

नई दिल्ली:

KarnatakaByElection2018: कर्नाटक उपचुनाव में शनिवार को 2 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. विधानसभा की दो सीटों- रामनगर और जमखंड़ी में वोट डाले जा रहे हैं. इसके साथ ही लोकसभा की तीन सीटों- बल्लारी, शिवमोग्गा और मंड्या के लिए वोटिंग प्रक्रिया जारी है. मतदान केद्रों में वोट आज सुबह 7 बजे से शाम 6 के बीच डाले जाएंगे. बता दें कि पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान केद्रों में वोट डाले जा रहे हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

बेटे की जीत को लेकर आश्वस्त पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और उनके बेटे बीएस राघवेंद्र आज सुबह-सुबह हुचार्या स्वामी मंदिर पंहुंचे. बीएस राघवेंद्र शिवमोग्गा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा बेटे की जीत को लेकर आश्वस्त दिखे. उन्होंने कहा कि '101 प्रतिशत मेरा बेटा शिवमोग्गा सीट जीतने वाला है. हम बल्लारी और जमखंड़ी भी जीतने वाले हैं. सभी सीटों पर हम बहुमत हासिल करेंगे.' इसके साथ ही उन्होंने शिवमोग्गा के शिकारीपुर पोलिंग बूथ न. 132 पहुंच कर मतदान भी किया.


वहीं बीजेपी के उम्मीदवार श्रीकांत कुलकर्नी भी जमखंड़ी के हिरेपाडासालगी गांव के पोलिंग बूथ न. 150 पहुंचे, यहां उन्होंने अपने मतदान अधिकार का इस्तेमाल किया.

पोलिंग बूथ में सांप घुसने से घबराए लोग

शनिवार सुबह कर्नाटक उपचुनावों में मतदान के दौरान ही रामनगर विधान सभा सीट के पोलिंग बूथ न. 179 में एक सांप घुस आया. गनीमत रही कि सांप को समय रहते देख लिया गया और थोड़ी मसकत के बाद बाहर कर दिया गया. इस दौरान लोग घबरा गए थे, लेकिन बाद में अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया. जिसके बाद पुनः वोटिंग प्रक्रिया शुरु की गई.

नीचे वीडियो में देखें कि किस तरह सांप को मतदान केंद्र से बाहर निकाला गया-