logo-image

Jharkhand Poll: दूसरे चरण के चुनाव के लिए बीजेपी ने लगाया जोर, आज जेपी नड्डा करेंगे रैली

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 7 दिसंबर को 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है.

Updated on: 01 Dec 2019, 10:11 AM

रांची:

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. 13 सीटों पर शनिवार को शाम 5 बजे तक 64.12 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ. अब सभी राजनीतिक दलों ने दूसरे चरण के चुनाव की ओर रुख कर लिया है. तमिलनाडु का एकदिवसीय दौरा शनिवार को पूरा करने के बाद अब आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव वाले राज्य झारखंड पहुंचेंगे. वह दिन में साढ़े 11 बजे चाईबासा के गांधी मैदान में जनसभा कर जनता से डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए पार्टी के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगे. वहीं इसके बाद राज्य में चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए पदाधिकारियों के साथ बैठक में आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: पहले चरण के चुनाव में नक्सली फेल, लोकतंत्र प्रथम श्रेणी में पास

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया सह-संयोजक संजय मयूख ने कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर साढ़े बारह बजे चाईबासा के सरस्वती शिशु मंदिर में चाईबासा, मंझगांव, बहरागोड़ा और जुगसलाई विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान वह चुनाव की गतिविधियों की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि दोपहर तीन बजे नड्डा तुलसी भवन, जमशेदपुर में जमशेदपुर पूर्व, जमशेदपुर पश्चिम, सरायकेला और खरसांवा के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों का हाल जानेंगे. इसके बाद वे रांची के लिए रवाना होंगे. जहां शाम पांच बजकर 45 मिनट पर वह रांची में सामाजिक संपर्क अभियान में भाग लेंगे.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: पलामू में बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प, रिवॉल्वर लहराते दिखे कांग्रेस प्रत्याशी

गौरतलब है कि पहले चरण में बीजेपी 12 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन दे रही है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन के तहत लड़ रहे हैं और इनमें झामुमो चार, कांग्रेस छह और राजद तीन सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. 9 सीटों पर बीजेपी और झामुमो, कांग्रेस और राजद गठबंधन के बीच सीधी लड़ाई है. इस चरण में चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और पूर्व मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार भानु प्रताप शाही शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड की जनता से मतदान की अपील की

अब दूसरे चरण में 7 दिसंबर को 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिसमें जमशेदपुर पूर्व, चक्रधरपुर, बरहागोड़ा, घाटशिला, पोटका, खुंटी, मांधर, जुगसालाई, जमशेदपुर पश्चिम, सरायकेला, चायबासा, माझगांव, जगन्नाथपुर, सिमदेगा, कोलेबिरा, मनोहरपुर, खरसावन, तामर, तोरपा और सिसई सीटें शामिल हैं.

यह वीडियो देखेंः