News Nation Logo
Banner

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2019: दुष्यंत चौटाला से मिलेंगे अमित शाह- सूत्र

हरियाणा: दुष्यंत चौटाला से मिलेंगे अमित शाह- सूत्र

By : Sushil Kumar | Updated on: 24 Oct 2019, 07:28:53 PM
अमित शाह

अमित शाह (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

हरियाणा:

हरियाणा की तस्वीर साफ हो गई है. किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी. सरकार बनाने के लिए बीजेपी को अन्य या जेजीपी का साथ चाहिए. सूत्र के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि जननायक जनता पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे. साथ ही ये भी बड़ी खबर आ रही है कि गोपाल कांडा समेत अन्य के सभी विधायक बीजेपी के साथ सरकार बनाने को तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें -हरियाणा में BJP बनाएगी सरकार, गोपाल कांडा सहित 7 निर्दलीय विधायकों का समर्थन!:सूत्र

अब देखना यह है कि बीजेपी निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाएगी या फिर बीजेपी सरकार बनाने के लिए जेजेपी का समर्थन लेगी. वहीं कांग्रेस अगर हरियाणा में कर्नाटक मॉडल लागू करती है तो दुष्यंत चौटाला मुख्यमंत्री हो सकते हैं. इससे अब साफ हो गया है कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार बननी तय हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमने दोनों राज्य में जीत दर्ज की है. 

यह भी पढ़ें -PM मोदी ने हरियाणा की जनता को दिया धन्यवाद, बोले- विकास के लिए हम संघर्ष जारी रखेंगे

वहीं इसके पहले हरियाणा लोकहित पार्टी (एचएलपी) के उम्मीदवार गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट मामूली अंतर से जीत ली। निर्वाचन आयोग कार्यालय के अनुसार कांडा ने अपने निकटतम उम्मीदवार निर्दलीय गोकुल सेतिया को 602 वोटों से हराया. आपको बता दें कि हरियाणा विधान सभा चुनाव की यह सबसे छोटी जीत है. इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि हाल में ही बीजेपी में शामिल हुईं जानी मानी हरियाणवी गायिका सपना चौधरी ने कांडा के लिए प्रचार किया था. पूर्व मंत्री गोपाल कांडा हरियाणा में एक प्रभावशाली राजनीतिक हस्ती हैं. उनका नाम तब सुर्खियों में आया था जब उनकी एयरलाइन कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली थी

First Published : 24 Oct 2019, 07:10:04 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो