logo-image

झारखंड : भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, जानें कौन हैं वो

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित 72 उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं आने से नाराज भाजपा के वरिष्ठ नेता सरयू राय ने रविवार को कहा कि वह निर्दलीय के तौर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ लड़ेंगे. झारखंड मंत्रिमंडल में खाद्य, जनवितरण और उपभ

Updated on: 18 Nov 2019, 01:00 AM

जमशेदपुर:

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित 72 उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं आने से नाराज भाजपा के वरिष्ठ नेता सरयू राय ने रविवार को कहा कि वह निर्दलीय के तौर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ लड़ेंगे. झारखंड मंत्रिमंडल में खाद्य, जनवितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री राय ने कहा कि वह जमशेदपुर (पूर्व) और जमशेदपुर (पश्चिम) से चुनाव लड़ेंगे.

उन्होंने 2014 के चुनाव में जमशेदपुर (पश्चिम) सीट से जीत हासिल की थी. उन्होंने कैबिनेट मंत्री के पद से एवं विधानसभा की सदस्यता से रविवार की शाम अपना इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु को भेजे पत्र में रॉय ने कहा वह मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे रहे हैं और इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया जाए.

इससे पहले दिन में राय ने कहा था कि वह सोमवार को इस्तीफा देंगे. राय झारखंड कैबिनेट में खाद्य, जनवितरण और उपभोक्ता मामलों के मंत्री हैं.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस क्या शिवसेना को देगी झटका...या बनेगी बात? पूर्व सीएम चव्हाण ने कही कुछ ऐसी बात

उन्होंने कहा, ‘मैं कल दोनों विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करूंगा.’ भाजपा ने झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए अब तक 72 उम्मीदवारों की चार सूची जारी की है, लेकिन राय का नाम इसमें नहीं है.

राज्य में 30 नवंबर और 20 दिसंबर के बीच पांच चरण में चुनाव हो रहा है. एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता ने कहा कि ‘भाजपा को मेरे खिलाफ कार्रवाई करने दीजिए.’

भाजपा ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को जमशेदपुर (पूर्व) से मैदान में उतारा है, जबकि जमशेदपुर (पश्चिम) सीट पर अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है.