logo-image

Jharkhand Poll: पीएम मोदी बोले- कांग्रेस ने वोटबैंक के लिए अयोध्या मामले को दशकों से लटकाया

Jharkhand Poll: झारखंड के डालटनगंज में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने देश से वादा किया था कि इसका भी जल्द से जल्द समाधान निकालेंगे. आज राम जन्मभूमि से जुड़ा विवाद हल हो चुका है.

Updated on: 25 Nov 2019, 01:30 PM

डालटनगंज:

Jharkhand Poll: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या विवाद को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या का विवाद भी इन लोगों ने दशकों से लटकाया था. कांग्रेस अगर चाहती तो उसका समाधान निकाल सकती थी. लेकिन कांग्रेस ने ऐसा किया नहीं और सिर्फ अपने वोटबैंक की परवाह की. झारखंड के डालटनगंज में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने देश से वादा किया था कि इसका भी जल्द से जल्द समाधान निकालेंगे. आज राम जन्मभूमि से जुड़ा विवाद हल हो चुका है.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: पढ़िए घोषणापत्र में किए कांग्रेस के 10 लुभावने वादे

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड की धरती और उसमें भी पलामू बीजेपी के लिए एक मजबूत किला रहा है. आज अगर पूरे भारत में कमल शान से खिला है तो इसमें बहुत बड़ी भूमिका यहां की जनता की है. यहां का आदिवासी समाज, पिछड़े, दलित, व्यापारी सभी वर्ग के लोग कमल के साथ खड़े रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में झारखंड के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यहां एक मजबूत और स्थिर सरकार बने. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 5 वर्ष में दिल्ली और रांची के डबल इंजन ने झारखंड के विकास को जो गति दी है, उसे बनाए रखना जरुरी है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के ईमानदार प्रयासों से ही आज झारखंड के गांव-गांव में सड़कें और बिजली पहुंच रही है. बदलते हुए हालातों से अब यहां रोजगार के नए साधन तैयार हो रहे हैं. झारखंड के लिए ये गौरव की बात है कि पूरे देश को आयुष्मान बनाने के लिए शुरु की गई ऐतिहासिक आयुष्मान योजना की शुरुआत झारखंड से ही की गई थी. नक्सलवाद का जिक्र करते हुए नरेंद्र मोदी ने बीजेपी ने झारखंड को नक्सल मुक्त करने और यहां शांतिपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि यहां राजनीतिक अस्थिरता के कारण नक्सलवाद एक मुद्दा था. यहां पर सरकार गिर जाती थीं, वह लोगों की सेवा नहीं करना चाहते थे, बस सत्ता का आनंद लेते थे. यहां जो स्थिति थी, उसे देखते हुए उचित सड़कें, उद्योग और बिजली कैसे हो सकते थे?

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: झारखंड की धरती से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, राम मंदिर के लिए कही बड़ी बात

पीएम मोदी ने कहा, 'बीजेपी ने पिछले पांच साल में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए दिन-रात काम किया, झारखंड में नक्सलवाद पर लगाम लगाने की कोशिशें की गई. बीजेपी सरकार ने झारखंड में स्थिरता एवं सुशासन दिया, राज्य के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री ने पांच साल का कार्यकाल पूरा किया. यह मायने नहीं रखता कि विपक्षी दल क्या कहते हैं, बीजेपी झारखंड के ‘जल, जंगल और जमीन’ की रक्षा करती रहेगी.'