logo-image

Jharkhand Poll: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के चुनावी अखाड़े में भरेंगे हुंकार

Jharkhand Poll: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने झारखंड विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. झारखंड में बीजेपी के चुनाव प्रचार को धार देने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे.

Updated on: 25 Nov 2019, 07:15 AM

रांची:

Jharkhand Poll: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने झारखंड विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. झारखंड में बीजेपी के चुनाव प्रचार को धार देने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे. यहां पीएम मोदी आज डाल्टनगंज और गुमला में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे और अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगेंगे. प्रधानमंत्री अपनी डाल्टनगंज और गुमला की रैली से राज्य में प्रथम चरण में 13 सीटों के लिए होने वाले चुनावों में गुमला, विशुनपुर, लोहरदगा, सिसई समेत कम से कम 9 विधानसभा क्षेत्रों के बीजेपी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन 2 विधानसभा सीटों से लड़ेंगे चुनाव

मोदी की झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए यह पहली चुनावी रैली होगी. इससे पहले रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और सांसद रवि किशन चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे. राजनाथ ने कल सुबह पलामू में और दोपहर रमना में चुनावी सभा को संबोधित किया. रैली में राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी अपने वादे को पूरा करती है. लोग कहते थे कि बीजेपी केवल वादे करती है, लेकिन हमने सभी वादे पूरे किए. उन्होंने कहा, 'अब (अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद) एक कानून है, अब देश में एक कानून है. हमने तीन तलाक को समाप्त करने के लिए कानून बनाया. अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा.'

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए जारी किया मेनिफेस्टो

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने छतरपुर और रंका में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने विपक्ष पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद मोदी सरकार राष्ट्र निर्माण और सभी वर्गों को सम्मान देने व साथ लेकर चलने की योजना पर कार्य कर रही है. स्मृति ईरानी ने कहा कि पिछली सरकारें राष्ट्र विरोधी ताकतों को बल देने वाला कार्य करती रहीं. उन्होंने कहा कि विरोधियों के झांसे में नहीं आएं, क्योंकि वह सभी अपने घर में तिजोरी भरने के लिए आप सभी को भ्रम में डालकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं.

बता दें कि राज्य में 30 नवंबर को प्रथम चरण का मतदान है और 20 दिसंबर तक कुल 81 विधानसभा सीटों पर यहां 5 चरणों में चुनाव होंगे, जबकि मतगणना का काम 23 दिसंबर को होगा.

यह वीडियो देखेंः