News Nation Logo

मणिपुर में मतदान से एक दिन पहले JDU उम्मीदवार पर बरसाई गई गोलियां

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 27 Feb 2022, 05:53:10 PM
Manipur election 2022

मणिपुर में मतदान से एक दिन पहले JDU उम्मीदवार पर बरसाई गई गोलियां (Photo Credit: File Photo)

इंफाल:  

वोटिंग से एक दिन पहले मणिपुर के क्षत्रिय गांव (Kshetrigao) में जनता दल यूनाइटेड (JDU) उम्मीदवार को अज्ञात बदमाशों ने गोलियों से भून दिया. घटना शनिवार देर रात की बताई जा है. 47 वर्षीय  घायल रोजित कुमार का राज मेडिसिटी में इलाज चल रहा है. गोली उनके सीने पर लगी है. जानकारी के मुताबिक रोजित को नाहरुप मखापत में गोली मार दी गई. उस वक्त वो इलाके में महिला विकास के लिए काम कर रहे कुछ संगठनों से मिल रहे थे. गोली उनके सीने में लगी, जिसके बाद उनको नजदीकी अस्तपाल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल वो आईसीयू में हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. पुलिस ने अस्पताल और निर्वाचन क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी. साथ ही मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.


गौरतलब है कि पहले चरण की सीटों के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भीषण बम धमाके की खबर है. बताया जाता है कि इस भीषण बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और पांच अन्य घायल हो गए है. बम विस्फोट की ये वारदात चूड़ाचाँदपुर जिले के गैंग पीमोल में पीसीआई चर्च के करीब जी मुआ कावी में हुई थी. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया . कांग्रेस नेता एवं मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह (Okram Ibobi Singh) ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा भूमिगत सशस्त्र उग्रवादी समूहों का इस्तेमाल कर रही है. इसको लेकर चुनाव आयोग से शिकायत से भी शिकायत की गई है. 

बता दें कि राज्य में दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को दो चरणों में मतदान है. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. वोटों की गिनती के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे.

First Published : 27 Feb 2022, 05:53:10 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.