logo-image

बीजेपी और कांग्रेस से एक कदम आगे निकली अजित जोगी की जनता कांग्रेस, जारी की छठी लिस्‍ट

बीजेपी और कांग्रेस से एक कदम आगे निकलते हुए अजित जोगी की जनता कांग्रेस ने गुरुवार को सात और प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है.

Updated on: 18 Oct 2018, 02:54 PM

रायपुर:

बीजेपी और कांग्रेस से एक कदम आगे निकलते हुए अजित जोगी की जनता कांग्रेस ने गुरुवार को सात और प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है.  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने प्रत्याशियों की छठी सूची जारी कर दी है. प्रदेश संगठन महामंत्री अब्दुल हमीद हयात ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि 6वीं सूची में 7 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं. इसमें बसना से त्रिलोचन, आरंग से संजय चेलक, राजिम से रोहित साहू, चित्रकोट से टंकेश्वर भारद्वाज, धरमजयगढ़ से नवल राठिया, रामपुर से फूलसिंह राठिया और सीतापुर से मुन्ना टोप्पो को टिकट दिया जाएगा. अब तक कुल 45 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जा चुके हैं. बता दें इस चुनाव में बहुजन समाज पार्टी , जनता कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) का चुनावी गठबंधन है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन संभव नहीं : माकपा

जनता कांग्रेस 55 सीट पर और बहुजन समाज पार्टी 33 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वहीं सीपीआई 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बसपा-जेसीसीजे-सीपीआई महागठबंधन की ओर से अजित जोगी मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे. 

20 से 24 अक्टूबर तक जोगी का बस्तर दौरा

महागठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी अजीत जोगी  20 से 24 अक्टूबर तक बसपा-जेसीसीजे-सीपीआई महागठबंध के प्रत्याशियों के पक्ष में अपने बस्तर दौरे के लिए कूच करेंगे एवं 23 अक्टूबर को कोंटा और दंतेवाड़ा में सीपीआई के उम्मीदवारों के पक्ष में भी सभाओं को संबोधित करेंगे. सीपीआई एवं सीपीआई तथा सीपीआई समर्थित मज़दूर यून्यन द्वारा बस्तर की अन्य सीटें विशेषकर चित्रकोट और बीजापुर तथा औद्योगिक क्षेत्र जैसे कोरबा और भिलाई नगर में महागठबंधन के पक्ष में प्रचार किया जाएगा.