News Nation Logo
Breaking

हरियाणा: भारतीय राष्ट्रीय लोक दल ने 64 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

हरियाणा में विधानसभा सीटों की कुल संख्या 90 है, बीजेपी ने 72 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 02 Oct 2019, 07:47:22 PM
INLD (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय राष्ट्रीय लोक दल ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में कुल 64 उम्मीदवारों के नाम हैं. हरियाणा में विधानसभा सीटों की कुल संख्या 90 है. इससे पहले बीजेपी ने 72 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. जिसमें खिलाड़ियों को मौका मिला है. राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा. वहीं तीन दिन बाद 24 अक्टूबर को मतों की गणना होगी. लोक दल मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को टक्कर देगा. फिलहाल आईएनएलडी के पास 31 विधायक हैं. उम्मीदवारों की पढ़ें पूरी लिस्ट. 

यह भी पढ़ें- हरियाणा: टिकट वितरण से खफा बागी नेता अशोक तंवर ने कहा- याद रखना मैं मानव बम, अब चुप नहीं रहूंगा

हरियाणा में चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसके साथ ही चुनाव से पहले पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही है. लोक दल ने जिन 64 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, उसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला के नाम शामिल हैं. अभय सिंह चौटाला इलानाबाद विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. चौटाला पूर्व में भी इसी सीट से चुनाव जीतते रहे हैं. INLD ने इस बार पंचकूला से कुलदीप चौधरी, यमुनानगर से दिलबाग सिंह, कैथल से सिद्धार्थ सैनी, पानीपत सिटी से सुरेश सैना और पानीपत ग्रामीण सीट से सुरेश सैनी को दावेदार बनाया है.

यह भी पढ़ें- बसपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

इसके अलावा सोनीपत सीट से बाल कृष्ण शर्मा, बरोडा से जोगिंदर मलिक, गोहना से ओमप्रकाश गोयल, हिसार से अमित सैनी और दादरी सीट से नितिन जांगू को टिकट दिया गया है. फिलहाल भारतीय राष्ट्रीय लोक दल के 31 विधायक हैं. हरियाणा में इस बार 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कराया जाएगा. आईएनएलडी का मुकाबला मुख्य रूप से बीजेपी, कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी से है. 

First Published : 02 Oct 2019, 07:34:56 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.