News Nation Logo

नंदीग्राम का रण: रोड शो के बाद अमित शाह बोले- ममता दीदी की हार से पूरे बंगाल में होगा परिवर्तन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए हाई प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम में मंगलवार को बड़ा रोड शो किया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Mar 2021, 04:50:24 PM
Amit Shah

अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • नंदीग्राम के रण में मचा सियासी घमासान
  • अमित शाह ने किया सुवेंदु के लिए रोड शो
  • अमित शाह ने ममता बनर्जी पर किया वार

नंदीग्राम:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए हाई प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम में मंगलवार को बड़ा रोड शो किया. फूलों और भाजपा के झंड़ों से सजे रथ पर खड़े शाह ने पूर्व मिदनापुर विधानसभा क्षेत्र में बेथुरिया और रायपाड़ा के बीच चार किलोमीटर के रास्ते पर उमड़ी भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. उनके साथ टीएमसी से भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी भी थे. रोड शो को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. ‘जय श्री राम’, ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ और ‘अमित शाह जिंदाबाद’ के नारों के बीच यह रोड शो तंग गलियों से गुजरा.

यह भी पढ़ें : असम में बोले JP नड्डा- पीएम मोदी ने किसी को धर्म के आधार पर नहीं देखा

रोड शो में कई लोगों को वीडियो बनाते और सेल्फी खींचते देखा गया. रोड शो में उमड़ी भीड़ को देख अमित शाह काफी खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि जो अभूतपूर्व उत्साह रोड शो में नंदीग्राम की जनता ने दिखाया है, इससे सुनिश्चित है कि बहुत बड़े मार्जिन के साथ भाजपा के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी जीतने जा रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि यहां जो लोगों और कार्यकर्ताओं से बात हुई तो सबका मानना है कि परिवर्तन तो पूरे बंगाल में करना है, लेकिन पूरे बंगाल में परिवर्तन का सरल रास्ता है कि यहां नंदीग्राम में ममता दीदी को हरा दो.

शाह ने कहा कि जहां ममता दीदी निवास करती हैं उसके 5 किमी दायरे के अंदर ही एक बलात्कार की घटना घटी. महिला सुरक्षा की बात करने वाली ममता दीदी को मैं पूछना चाहता हूं कि जब आप नंदीग्राम में हो उस समय ऐसी घटना होती है तो बंगाल की सुरक्षा का क्या होगा?

यह भी पढ़ें : धारापुरम की रैली में बोले PM मोदी-औरतों का अपमान कांग्रेस और डीएमके के कल्चर का हिस्सा है 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले बीजेपी कार्यकर्ता की वृद्ध मां को पीट-पीटकर मारा जाता है, कल उस मां की भी मृत्यु हो गई है. फिर भी ममता दीदी महिला सुरक्षा की बात करती हैं, इसको बंगाल की जनता भली-भांति जानती है. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मैं आज नंदीग्राम की जनता से अपील करना चाहता हूं कि आपको शुभेंदु अधिकारी को केवल जीताना ही नहीं हैं, बल्कि इतने प्रचंड बहुमत से जीताना है, जिससे आने वाले दिनों में जनता को दिए हुए वादों से मुकरना किसी भी राजनेता के लिए नामुमकिन हो जाए.

अमित शाह ने रथ पर नंदीग्राम में रोड शो किया तो उधर, नंदीग्राम में आज टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने भी रोड शो किया. अहम बात यह रही है कि ममता बनर्जी ने व्हील चेयर पर बैठकर रोड शो किया. उल्लेखनीय है कि सभी की निगाहें नंदीग्राम पर टिकी हुई हैं, जहां से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा के टिकट पर शुभेंदु अधिकारी चुनावी मैदान में हैं. इस निर्वाचन क्षेत्र में शाम पांच बजे प्रचार खत्म होना है. यहां एक अप्रैल को मतदान होगा.

First Published : 30 Mar 2021, 04:50:24 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.