logo-image

पूर्वी यूपी में बीजेपी ने शुरू किया वोटर कनेक्ट डिजिटल अभियान

पूर्वी उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में मतदाताओं को लुभाने के लिए अपने 'वोटर कनेक्ट डिजिटल कैंपेन' के तहत कम से कम 5 लाख घरों को कवर करने का अभियान शुरू किया है.

Updated on: 30 Jan 2022, 01:33 PM

highlights

  • 5 लाख घरों तक पहुंच बनाने का है लक्ष्य
  • 12 जिलों में हैं वोटरों में पैठ बनाने की मंशा

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में मतदाताओं को लुभाने के लिए अपने 'वोटर कनेक्ट डिजिटल कैंपेन' के तहत कम से कम 5 लाख घरों को कवर करने का अभियान शुरू किया है. पार्टी के संगठनात्मक ढांचे के अनुसार ये 12 प्रशासनिक जिले भाजपा के काशी प्रांत के 16 संगठनात्मक जिलों का निर्माण करते हैं, जिनमें कई प्रशासनिक जिलों को बेहतर संगठनात्मक कामकाज के लिए विभाजित किया गया है. भाजपा के एनजीओ सेल के काशी प्रांत के सह-संयोजक रजनी कांत ने कहा कि इसके तहत, हम पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी 69 विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम 7,000 घरों को कवर करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें प्रयागराज में 12, प्रतापगढ़ में सात और कौशांबी में तीन और बिजनौर, सोनभद्र, वाराणसी, अमेठी आदि जैसे अन्य जिले शामिल हैं.

हम मतदाताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं और सभी विवरण डिजिटल प्रारूप में संकलित कर रहे हैं जैसे जिला, विधानसभा क्षेत्र का नाम और मतदाता, उनके मोबाइल नंबर, पता, मतदान केंद्र का विवरण, सरकार से अपेक्षाएं, साथ ही साथ घर का दौरा करने वाले भाजपा कार्यकर्ता का विवरण. कांत ने कहा कि इस मिशन में ग्रामीण क्षेत्रों सहित विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय गैर सरकारी संगठनों की भी मदद ली जा रही है, जिसे 'डिजिटल विजय अभियान-2022' भी कहा जाता है.

भाजपा नेताओं और पार्टी के एनजीओ प्रकोष्ठ के सदस्यों ने भी घर-घर जाकर अभियान तेज कर दिया है और आक्रामक रूप से उनसे मतदान करने का आग्रह कर रहे हैं. एक रिकॉर्ड प्रदर्शन के उद्देश्य से, भाजपा कार्यकर्ता महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी), आशा, सामाजिक कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के साथ बातचीत करेंगे, जिसमें केंद्र और राज्य सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं की सूची होगी. भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने भी मतदान के दिन से पहले प्रत्येक घर तक पहुंचने के लिए एक विशेष रणनीति बनाई है और मतदाताओं से जुड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है.