logo-image

Delhi Assembly Election: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पंत मार्ग पर बुलाई दिल्ली बीजेपी की बैठक

इस चुनाव के बाद सभी टीवी चनल्स के एग्जिट पोल्स ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का दावा पेश कर रही है.

Updated on: 08 Feb 2020, 09:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 संपन्न हो चुका है इस चुनाव के बाद सभी टीवी चनल्स के एग्जिट पोल्स ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का दावा पेश कर रही है. इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के पंत मार्ग वाले बीजेपी कार्यालय पर अर्जेंट मीटिंग बुलाई है. आपको बता दें कि इस बैठक में दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा दिल्ली के सातो सांसद होंगे जबकि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी इस बैठक में शामिल होंगे.

इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली बीजेपी ऑफिस में बैठक के लिए सांसदों और नेताओं का आना शुरू हो चुका है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी सांसद रमेश बिधूड़ी और सांसद मीनाक्षी लेखी बैठक में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी के पंत मार्ग कार्यालय पहुंच चुके हैं. वहीं मनोज सिन्हा, मुरलीधर राव, विनोद सोनकर भी बैठक में हिस्सा लेने के लिए पंत मार्ग कार्यालय पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Election: दिल्ली में कम वोटिंग के बाद कुमार विश्वास ने किया ये ट्वीट

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 8 फरवरी की शाम 6 बजे संपन्न हो गया. इस बार दिल्ली की जनता ने शाम 5 बजे तक लगभग 55 प्रतिशत वोटिंग हुई. जिसे देखकर इस बात के कयास लगाने शुरु हो गए कि दिल्ली के वोटर इस बार घरों से क्यों नहीं निकलें आपको बता दें कि साल 2013 में दिल्ली की जनता ने 65 फीसदी वोटिंग की थी तब बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के समर्थन से सरकार बना ली थी. वहीं साल 2015 की बात करें तो दिल्ली की जनता ने 67.12 फीसदी वोटिंग हुई थी. 

यह भी पढ़ें-Shaheen Bagh : महिलाओं ने प्रदर्शन जारी रखने के लिए बारी-बारी से जाकर मतदान किया

मनोज तिवारी ने कहा सारे एग्जिट पोल झूठे हैं
वहीं टेलीविजन एग्जिट पोल्स के मुताबिक इस बार भी आम आदमी पार्टी भारी बहुमत से जीतकर दिल्ली की सरकार बनाएगी. इस एग्जिट पोल के आने के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि ये सारे एग्जिट पोल्स झूठे हैं. उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अधिकांश एग्जिट पोल (Exit Poll) में आम आदमी पार्टी को 45 से अधिक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल देखकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि ये सभी एग्जिट पोल fail होंगे. मेरी ये ट्वीट संभाल के रखियेगा. भाजपा दिल्ली में 48 सीटें लेकर सरकार बनाएगी. कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढे.

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Election 2020: इन नेताओं ने दिए विवादित बयान, जारी हुए थे नोटिस

कुमार विश्वास ने साधा निशाना
आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि डॉ कुमार विश्वास के इस ट्वीट को 1.7 हजार लोगों ने रीट्वीट किया जबकि 7.5 हजार लोगों ने लाइक किया है. कुमार विश्वास के इस ट्वीट को महज 35 मिनट में ही इतने लोगों ने रीट्वीट और लाइक किया है. आपको बता दें कि कुमार विश्वास मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तानासाही का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी से बगावत कर खुद को पार्टी से अलग कर लिया था. इसके बाद से कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी पर मौका पड़ने पर हमला करने से नहीं चूकते हैं.