News Nation Logo
Breaking
Banner

उत्तराखंड में बोले अमित शाह- कांग्रेस की सरकारें स्कैम, भ्रष्टाचार दे सकती हैं, लेकिन BJP...

Uttarakhand Assembly Election 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में महिला समूह और अनुसूचित जाति समाज के साथ बैठक को संबोधित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Jan 2022, 05:45:30 PM
home minister

गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Uttarakhand Assembly Election 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में महिला समूह और अनुसूचित जाति समाज के साथ बैठक को संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि एक बार फिर से उत्तराखंड की जनता को तय करना है कि किस प्रकार की सरकार यहां चाहिए. 5 साल तक समाज के हर वर्ग को साथ लेकर विकास के रास्ते पर उत्तराखंड को ले जाने वाली भाजपा सरकार चाहिए या भ्रष्टाचार, परिवारवाद, घोटालों में आकंठ डूबी कांग्रेस की सरकार चाहिए.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड सरकार का नेतृत्व पुष्कर सिंह धामी को दिया है. उनके ऊर्जावान और जोशीले नेतृत्व में भाजपा आने वाले 5 वर्षों में भी उत्तराखंड को विकास के शीर्ष पर ले जाने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड राज्य की स्थापना का कभी समर्थन नहीं किया. उत्तराखंड की रचना का काम श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था, अब प्रदेश को संवारने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आज हरक दा बड़े-बड़े भाषण देते हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जब इस वीरभूमि के युवा अपने अधिकार के लिए, न्याय के लिए संघर्ष कर रहे थे तो गोलियां किसने चलाई थीं. कांग्रेस ने गोलियां चलाई थीं. मोदी सरकार ने मातृ-शक्ति के लिए ढेर सारे काम किए हैं. बेटियों को पढ़ाने के लिए ढेर सारी योजनाएं चलाई हैं. सरकार की योजनाओं से देशभर में अस्पतालों में निशुल्क प्रसव की व्यवस्था की है. इससे माता और बच्चा दोनों सुरक्षित रहते हैं.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया. कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने देश में शासन किया, लेकिन गरीबों के पास रसोई गैस की सुविधा नहीं थी. मोदी सरकार ने करोड़ गरीब माताओं के घर में रसोई गैस पहुंचाई है. उन्होंने कहा कि पहले देश के सैनिक स्कूलों में बेटियों को प्रवेश नहीं मिलता था. अब सैनिक स्कूल के दरवाजे बेटियों के लिए भी खोलने का काम मोदी सरकार ने किया है. आज बेटियां एनडीए में प्रवेश लेकर गर्व के साथ देश की रक्षा कर रही हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार में हर दलित महापुरुष का सम्मान किया गया है, लेकिन कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर को संसद में पहुंचने से तक रोका था. इतने वर्षों तक उन्हें भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया. भाजपा ने बाबा साहेब को भारत रत्न से सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार विकास नहीं दे सकती, कांग्रेस की सरकारें स्कैम, भ्रष्टाचार दे सकती है. विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केवल भाजपा ही दे सकती है.

First Published : 28 Jan 2022, 05:41:10 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.