logo-image

Himachal Election 2022: पांगी घाटी में बने बूथ तक 14 किलोमीटर बर्फ पर चलकर पहुंचे मतदाता 

समुद्र तल से 14,258 फीट की ऊंचाई पांगी घाटी मौजूद है. गौरतलब है कि पांगी घाटी में हर बार बर्फबारी के बाद यहां का संपर्क कट जाता है.

Updated on: 12 Nov 2022, 03:31 PM

नई दिल्ली:

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में सुबह से मतदान जारी है. इस दौरान कई पोलिंग बूथ दुर्गम इलाकों में होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. यहां पर भारी बर्फबारी की वजह से लोगों को कई किलोमीटर चलकर बूथ तक पहुंचना पड़ा. मतदाताओं में वोटिंग को लेकर जोश दिखा. वे बर्फ वाले रास्ते को पार मतदान केंद्र तक पहुंच गए. हिमाचल के चंबा जिले के पांगी क्षेत्र में रास्ते बर्फ से ढके पाए गए. इसी रास्ते पर चलकर मतदाता बूथ तक पहुंचे. पांगी घाटी हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में मौजूद है. समुद्र तल से 14,258 फीट की ऊंचाई पांगी घाटी मौजूद है. गौरतलब है कि पांगी घाटी में हर बार बर्फबारी के बाद यहां का संपर्क कट जाता है. यहां के लोग घाटी में कैद होकर रह  जाते हैं. 

 

बूथ तक 14 किमी पैदल 

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्र बर्फबारी के कारण बर्फ से ढके हुए हैं. यहां पर बर्फ की सफेद चादर बिछ जाती है. इस कारण यहां पर मतदाओं के लिए वोटिंग करना चुनौतीपूर्ण होता है. चंबा सबसे ऊंचाई वाला मतदान केंद्र है. चस्क भटोरी तक पहुंचने के लिए एक फीट बर्फ पर चलकर मतदातों को 14 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा. यहां पर बुधवार रात को भारी हिमपात हुआ था.