logo-image

Himachal election result 2022: जयराम ठाकुर ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, पीएम मोदी का जताया आभार

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को बड़ी जीत मिली है. इस बीच हिमाचल प्रदेश के निवर्तमान सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे अब से थोड़ी देर में राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे देंगे.

Updated on: 08 Dec 2022, 05:13 PM

नई दिल्ली:

​हिमाचल प्रदेश के निवर्तमान सीएम जयराम ठाकुर ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है. उन्होने कहा कि लोगों के विकास के लिए काम करना कभी बंद नहीं करेंगे. इस चुनाव में हार का विश्लेषण करना जरूरी है. कुछ मुद्दों ने नतीजों की दिशा को बदल डाला.  उन्होंने कहा कि अगर केंद्रीय नेतृत्व बुलाएगा तो वे दिल्ली जाएंगे. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को बड़ी जीत मिली है. इस बीच हिमाचल प्रदेश के निवर्तमान सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे लोगों के जनादेश का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, मैं बीते 5 वर्षों के दौरान पीएम और अन्य केंद्रीय नेतृत्व को आभार देना चाहता हूं. हम राजनीति से इतर राज्य के विकास के लिए खड़े रहेंगे. हम अपनी कमी का विश्लेषण करेंगे और अगले कार्यकाल में सुधार करेंगे.

 

सिराज सीट पर जयराम ठाकुर जीत दर्ज कर चुके हैं. इस जीत के बाद जयराम ठाकुर  ने एक रिकॉर्ड कायम किया है. जयराम ठाकुर एक ही सीट से लगातार छह बार चुनाव जीत चुके हैं. इससे पहले हिमाचल में किसी भी नेता ने एक ही सीट से लगातार छह बार चुनाव नहीं जीता है. गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 एक चरण में हुआ था. मतदान 12 नवंबर को हुआ था. प्रदेश में 68 सीटों के लिए करीब 66 फीसदी वोटिंग हुई.