logo-image

हेमंत सोरेन ने संभाला कार्यभार, मुख्य सचिव ने पुस्तक देकर मंत्रालय में अभिनंदन किया

झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को शपथग्रहण के तुरंत बाद शाम लगभग पांच बजे अपना कार्यभार संभाला.

Updated on: 29 Dec 2019, 11:45 PM

रांची:

झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को शपथग्रहण के तुरंत बाद शाम लगभग पांच बजे अपना कार्यभार संभाला और अपने तीन अन्य मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ मंत्रिमंडल की पहली बैठक भी की. मुख्यमंत्री द्वारा अपना कार्यभार संभालने के बाद मुख्य सचिव ने पुस्तक देकर मंत्रालय में उनका अभिनंदन किया. मुख्यमंत्री का मंत्रालय के अधिकारियों, एवं कर्मियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

इससे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री कार्यालय को नमन कर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन हुए. मुख्यमंत्री से उनके मंत्रिमंडल के सदस्य आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव एवं सत्यानंद भोक्ता ने मुलाकात की. झारखंड मंत्रालय पहुंचने पर हेमंत सोरेन का मुख्य सचिव के अलावा मंत्रिमंडल सचिव अजय कुमार सिंह ने भी पुस्तक भेंट कर अभिनंदन किया.

बता दें कि हेमंत सोरेन झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने रविवार के सीएम पद एवं गोपणीयता की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में सभी विपक्षी दल के नेता पहुंचे थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद हेमंत कैबिनेट की पहली बैठक आयोजित की गई थी. पहली बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. बैठक में तया हुआ कि स्टीफन मरांडी प्रोटेम स्पीकर होंगे. सदन का विशेष सत्र 6 जनवरी से 8 जनवरी तक होगा.

वहीं कैबिनेट में ये भी फैसला लिया गया कि CNT और पत्थलगड़ी के विरोध में दर्ज मामले भी वापस होंगे. सरकारी नियुक्तयों को भरने का फैसला लिया गया. नए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने का भी अहम फैसला लिया गया. अनुबंधकर्मियों को लंबित वेतन जल्द मिलेगा. जरूरतमंदों के लिए कंबल और अलाव की व्यवस्था का निर्देश दिए गए. झारखंड के प्रतीक चिन्ह को नया स्वरूप देने का निर्देश दिया गया. छात्रों को लंबित छात्रवृति जल्द दिया जाएगा.