News Nation Logo
Breaking

जनता जूतों से मारेगी BJP को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों को, दीपेंद्र हुड्डा का विवादित बयान

बताया जा रहा है कि निर्दलीय विधायक शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर उनसे मलाकात करेंगे.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 25 Oct 2019, 11:19:53 AM
कांग्रेस नेता डीएस हुड्डा

नई दिल्ली:  

हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है लेकिन बीजेपी इन चुनावों 40 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकप उभरी है. ऐसे में अब पार्टी आज सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. इस बीच खबर है कि निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है. बताया जा रहा है कि निर्दलीय विधायक शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर उनसे मलाकात करेंगे.

इस बीच कांग्रेस नेता डीएम हुड्डा का बयान सामने आय़ा है. उन्होंने निर्दलीय विधायकों के बीजेपी को समर्थन देने को हरियाणा की जनता के साथ विश्वासघात करार दिया है. उन्होंने कहा है कि जिन निर्दलीय विधायकों ने खट्टर सरकार को अपना समर्थन दिया है वो अपनी राजनीतिक कबर खुद खोद रहे हैं. वो लोग लोगों के विश्वास को बेच रहे हैं. हरियाणा के लोग ऐसा करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे. लोग उन्हें जूतों से मारेंगे. 

यह भी पढ़ें: BJP के इस दांव से चक्‍कर में आ जाएंगे दुष्‍यंत चौटाला, टूटेगा किंगमेकर बनने का सपना

वहीं दूसरी तरफ इस पर बीजेपी का बयान भी सामने आया है.  बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सभाष बराला का दावा है कि  निर्दलीय विधायत बीजेपी के साथ हैं. हरियाणा की सरकार सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में ही बनेगी. उन्होंने बताया कि सीएम खट्टर इस पर चर्चा के लिए शुक्रवार को दिल्ली आ रहे है. 

यह भी पढ़ें: रियाणा का महासंग्राम Live Updates: हरियाणा के चुनावी नतीजों ने दिल्ली में बढ़ाई हलचल

बता दें, हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के खंडित नतीजे बीजेपी (BJP) के लिए हताशा भरे जरूर हैं, लेकिन पार्टी निराश नहीं है. राजनीतिक पंडित भले ही दुष्‍यंत चौटाला (Dushyant Chautala) को किंगमेकर बता रहे हैं, लेकिन बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि पार्टी दुष्‍यंत चौटाला को किंगमेकर की भूमिका निभाने का मौका ही नहीं देगी. बीजेपी के नेतृत्‍व में मनोहरलाल खट्टर (Manoharlal Khattar) सरकार बनाने का दावा पेश जरूर करेंगे, लेकिन दुष्‍यंत चौटाला के भरोसे नहीं, बल्‍कि निर्दलीय विधायकों के सहारे. दुष्‍यंत चौटाला को किंगमेकर की भूमिका निभाने का मौका देकर बीजेपी उनके कद को बढ़ाने के मूड में नहीं है. कुछ निर्दलीय विधायकों (Independent MLA) ने मनोहरलाल खट्टर के नेतृत्‍व में सरकार को समर्थन देने का भरोसा भी दे दिया है और बीजेपी को उम्‍मीद है कि अन्‍य निर्दलीय भी पार्टी के साथ आ जाएंगे. निर्दलीय विधायकों को साधने की जिम्‍मेदारी सांसद सुनीता दुग्‍गल (Sunita Duggal) को सौंपी गई है.

First Published : 25 Oct 2019, 10:50:59 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.