logo-image

मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) सरकार में ये चेहरे ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ

मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें. जबकि जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला राज्य के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) पद की शपथ ग्रहण करेंगे.

Updated on: 27 Oct 2019, 07:43 AM

नई दिल्ली:

आज हरियाणा (Haryana) में नई सरकार बनने जा रही है. मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें. जबकि जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला राज्य के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) पद की शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ ग्रहण समारोह आज दोपहर 2:15 बजे चंडीगढ़ स्थित राजभवन में होगा जिसके लिए पूरी तरह से तैयारी भी कर ली गई है.

यह भी पढ़ें: आज मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार लेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, जेजेपी के दुष्यंत चौटाला होंगे उपमुख्यमंत्री

ये बन सकते हैं मंत्री
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा की नई सरकार में बतौर मंत्री भारतीय जनता पार्टी के नेता और 6 बार से विधायक अनिल विज, बनवाली लाल, सीमा त्रिखा और जननायक जनता पार्टी के राम कुमार गौतम और ईश्वर सिंह को शामिल किया जा सकता है. वहीं भारतीय जनता पार्टी को समर्थन दे रहे 7 निर्दलीय विधायकों में देवी लाल के बेटे रंजीत सिंह चौटाला भी मंत्री पद की रेस में आगे हैं. बता दें कि पिछली हरियाणा सरकार में अनिल विज स्वास्थ्य, खेल और युवा मामलों के मंत्री थे. अनिल विज अंबाला कैंट से लगातार 6 बार जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: शिवसेना की शर्त के बीच बोले फडणवीस, बीजेपी के नेतृत्व में बनेगी 5 साल की सरकार

अनिल विज के साथ ही पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह भी मंत्री पद की रेस में आगे चल रहे हैं. गौरतलब है कि इस विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने संदीप सिंह के अतिरिक्त पहलवान योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट को भी चुनाव लड़ाया था. हालांकि योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट चुनाव हार गए हैं. वहीं अन्य बीजेपी विधायकों में महिपाल ढांडा, घनश्याम शर्राफ, कमल गुप्ता, सुभाष सुधा और दीपक मांगला के नाम भी मंत्री पद की रेस में हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: कहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल डीजल, आपको जरूर जानना चाहिए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीत कर आए चार जाट विधायकों महिपाल ढांडा, प्रवीण डागर, कमलेश ढांडा और जेपी दयाल में से किसी एक को मंत्री बना सकती है. बता दें कि इस बार के चुनाव में हरियाणा बीजेपी के बड़े जाट चेहरे सुभाष बराला, कैप्टन अभिमन्यु और ओपी धनखड़ चुनाव हार गए हैं.