News Nation Logo

हरियाणा: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, बागी नेता अशोक तंवर ने सभी कमेटियों से दिया इस्तीफा

हरियाणा: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, बागी नेता अशोक तंवर ने सभी कमेटियों से दिया इस्तीफा

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 Oct 2019, 08:06:30 PM
अशोक तंवर

हरियाणा:  

हरियाणा में 21 जून को विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया है. कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस के सभी कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है. अशोक तंवर हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष थे. वे 5 साल तक प्रदेश अध्यक्ष थे. उनकी जगह कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बागी नेता अशोक तंवर पार्टी के खिलाफ बगावती रूख अख्तियार कर लिया था. बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया. कांग्रेस पर 5 करोड़ में टिकट बेचने का गंभीर आरोप भी लगाया था. 

यह भी पढ़ें- JNU में अनुच्छेद 370 पर आयोजित सेमिनार के दौरान दो गुटों के बीच हुई जमकर हाथापाई

विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में टिकट बंटवारे के बाद से अशोक तंवर के गुट हुड्डा गुट से नाराज चल रहा था. अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने गुरुवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने हुड्डा गुट पर जमकर निशाना साधा. तंवर ने बताया कि उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख कांग्रेस (Congress) की सभी कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी, लेकिन लिस्ट में अशोक तंवर और कुमारी शैलजा का नाम नहीं था. अशोक तंवर को इस चुनाव में टिकट नहीं दिया गया.  

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने मेट्रो और ENT अस्पताल का किया उद्घाटन, मॉरिशस पीएम ने जताया आभार

अशोक तंवर ने कहा कि मैंने पार्टी के लिए खून और पसीना दोनों दिया है. मैं पांच साल तक प्रदेश का अध्यक्ष रहा. मैंने पूरे समर्पण के साथ पार्टी की सेवा की. मैं साधारण परिवार से राजनीति में आया हूं. पांच साल मैंने विपक्ष की भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि पार्टी में पुराने लोगों को टिकट नहीं दिया गया. उनलोगों को टिकट दिया गया है जो हाल ही में पार्टी ज्वाइन किया है. वे वही लोग हैं जो पहले कांग्रेस की आलोचना करते थे.

यह भी पढ़ें- J&K: राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार बोले- एक-एक कर कश्मीर के नेताओं को किया जाएगा रिहा

उन्होंने कहा कि टिकट वितरण गलत तरीके से हुआ है. पैसे लेकर टिकट दिया जा रहा है. उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सोहना विधानसभा सीट का टिकट 5 करोड़ में बेचा गया. लेकिन अब टिकट बंटवारे में उनकी अनदेखी हुई. उन्होंने कहा कुछ लोगों को नई लीडरशिप बर्दाश्त नहीं. उन्होंने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाते हुए पूछा कि जिन लोगों ने कांग्रेस को कमजोर किया उनको टिकट क्यों? उन्होंने पार्टी को आह्वान करते हुए कहा कि मैं मानव बम हूं. अब चुप नहीं बैठूंगा. 

First Published : 03 Oct 2019, 07:38:09 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.