logo-image

Haryana Assembly Election Results 2019: मतगणना से पहले ही EVM में गड़बड़ी का आरोप, झज्जर में हुआ हंगामा

Haryana Assembly Election Results 2019: हरियाणा के झज्जर में स्ट्रांग रूम के बाहर आधी रात को जमकर हंगामा हुआ.

Updated on: 24 Oct 2019, 07:29 AM

चंडीगढ़:

Haryana Assembly Election Results 2019: हरियाणा के झज्जर में स्ट्रांग रूम के बाहर आधी रात को जमकर हंगामा हुआ. हंगामा तब हुआ जब वहां मौजूद कांग्रेस और जेजेपी के कार्यकर्ताओं को सट्रांग रूम के अंदर निगरानी के लिए लगे CCTV कैमरे और LED स्क्रीन बंद मिले. जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने दलों के प्रत्याशियों को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद जेजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी वहां मौके पर पहुंचे. पकार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि 4 घंटे तक स्ट्रांग रूम के कैमरे बंद थे. प्रत्याशी जब मौके पर पहुंचे तब भी LED बंद थी.

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly election Results Live: थोड़ी देर में खुलेगी EVM में बंद प्रत्याशियों की किस्मत

इस बारे में पूछे जाने पर JJP के प्रत्याशी और इंस्पेक्टर की धक्का मुक्की हुई. यह खबर फैलते ही स्ट्रांग रूम के बाहर भीड़ जुट गई. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों ने वहां हालात को संभाला. प्रत्याशियों का आरोप था कि कैमरे बंद करके ईवीएम में गड़बड़ी की गई है. इनका आरोप है कि स्ट्रांग रूम का कैमरा बंद करके एक इंस्पेक्टर व तीन इंजीनियर अंदर गए. घटना के वक्त जुटी भीड़ ने रोड जाम करने का भी प्रयास किया.

यह भी पढ़ें- Haryana-Maharashtra Election Results 2019 Live: हरियाणा-महाराष्‍ट्र चुनाव के नतीजे चंद घंटे बाद

इस मामले में झज्जर से कांग्रेस प्रत्याशी गीती भुक्कल व बादली से जेजेपी व कांग्रेस के प्रत्याशी स्ट्रांग रूम की बिल्डिंग में पहुंचे. गीता भुक्कल ने आरोप लगाया कि स्ट्रांग रूम में कई अपरिचित लोग मिले. जो अपनी पहचान भी नहीं बता पाए. सीसीटीवी कैमरों के ऑपरेटर भी अपनी एजेंसी का नाम नहीं बता सके.

गीता भुक्कल का यह भी आरोप है कि दरवाजे के ऊपर तीन सील हैं लेकिन अंदर लाइटें जल रही हैं. स्ट्रांग रूम के ऊपर की मंजिल पर कई लोग मौजूद हैं. भुक्कल का यह भी आरोप है कि हरियाणा पुलिस के कर्मचारी बिना वर्दी के अंदर मौजूद हैं.