logo-image

हरि नगर विधानसभा सीट: बीजेपी के स्टार 'बग्गा' हारे, AAP उम्मीदवार राजकुमारी ढिल्लो को मिली जीत

हरि नगर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.

Updated on: 11 Feb 2020, 04:51 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना अभी भी जारी है. लेकिन रुझानों से साफ हो गया है कि दिल्ली (Delhi) की सल्तनत पर कौन राज करेगा. वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू हुई और दोपहर 2 बजे तक आए रुझानों में आम आदमी पार्टी फिर से दिल्ली की सत्ता में आने में कामयाब हो पाई है. चुनाव आयोग के मुताबिक, अब तक 18 से ज्यादा सीटों पर मतगणना संपन्न हो चुकी है और उनके नतीजे भी सामने आ गए हैं.

अगर बात पश्चिमी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने वाली हरि नगर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार राजकुमारी ढिल्लो ने चुनाव में जीत हासिल की है. उन्होंने बीजेपी के तेजेंद्र पाल सिंह बग्गा को पराजित किया है. जबकि कांग्रेस के सुरेंद्र सेठी तीसरे स्थान पर रहे हैं. इस बार 8 फरवरी को हुई वोटिंग के दौरान 61.51 फीसदी मतदाताओं ने अपना मत का इस्तेमाल किया. जबकि 2015 में इस सीट पर मतदान प्रतिशत 68.9 फीसदी रहा था.

इस सीट पर 2015 के चुनाव नतीजों की बात करें तो आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जगदीप सिंह ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के अवतार सिंह हिट को हराया था. 2013 के चुनावों में भी आप के जगदीप सिंह जीते थे. उस वक्त अकाली दल ने श्याम शर्मा को टिकट दिया था. इससे पहले 1993, 1998, 2003 और 2008 में बीजेपी के हरशरण सिंह बल्ली इस सीट पर लगातार विधानसभा का चुनाव जीतते रहे.

Live Updates

रुझानों में भाजपा प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा और आप प्रत्याशी राजकुमारी ढिल्लो एक-दूसरे को आगे-पीछे करते दिख रहे हैं.


बीजेपी के तेजेंद्र पाल सिंह बग्गा रुझानों में पीछे हैं.
यहां AAP और BJP में कड़ा मुकाबला है. AAP उम्मीदवार महज 56 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. 
हरि नगर विधानसभा सीट पर AAP की उम्मीदवार राजकुमारी ढिल्लों आगे चल रही हैं.
मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है.