logo-image

ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, सांप का फन कुचल दिया, नागिन का कुचलना बाकी

अलवर के रामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया खान ने कुछ दिन पहले साम-दाम-दंड-भेद किसी भी तरह से चुनाव जीतने और जरूरत पड़ने पर सिर फोड़ने तक की बात कही थी.

Updated on: 28 Nov 2018, 03:35 PM

जयपुर:

अलवर के रामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया खान ने कुछ दिन पहले साम-दाम-दंड-भेद किसी भी तरह से चुनाव जीतने और जरूरत पड़ने पर सिर फोड़ने तक की बात कही थी. उनका यह वीडियो जमकर वायरल हुआ. इसके जवाब में रामगढ़ में हुई योगी आदित्यनाथ की सभा में बोलते हुए रामगढ़ विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि सांप का फन कुचल दिया है. अब नागिन का फन कुचलना बाकी है.

ज्ञानदेव ने कहा कि हम किसी से डरने वाले नहीं हैं. हम कमजोर नहीं हैं. हमारा भी वोट डेढ़ से पौने दो लाख है. आहूजा बोले, मैं मेवों के खिलाफ नहीं हूं. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस में परिवारवाद चलता है. पहले सांप का फन कुचला, अब नागिन का फन कुचलना बाकी है. दो बार जुबेर खान को हराने के बाद अब उन्होंने अपनी पत्नी को भेजा है.

उन्होंने कहा कि मैं कभी टिकट मांगने दिल्ली व जयपुर नहीं गया. मुझे इसका भी दुख नहीं कि रामगढ़ से मुझे टिकट नहीं दिया, लेकिन मुझे दुख हुआ कि अमित शाह ने कहा था कि अगर टिकट काटा जाएगा तो स्थानीय विधायक को उसकी सूचना दी जाएगी, लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि अगर टिकट काटा जाता है तो पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी. उन्होंने मुझे उपाध्यक्ष बनाया है तो मैं पार्टी के लिए जी-जान से काम करूंगा.

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में ज्ञानदेव आहूजा के बयान पर प्रदेश और जिला स्तर के नेताओं को ध्यान न देने की बात कही. साथ ही ज्ञानदेव आहूजा को लंकेश कह दिया. योगी आदित्यनाथ के अलवर सभा में हनुमान जी को दलित बताने पर उन्होंने कहा कि यह लोग विकास के नाम पर तो बात नहीं कर रहे हैं बल्कि धर्म और जाति के नाम पर लोगों में माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है.