News Nation Logo

PM ने दिया धन्यवाद, राहुल ने किया वादा, जानें नेताओं ने चुनावी परिणाम पर क्या कहा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 08 Dec 2022, 06:24:53 PM
modi

PM Narendra Modi (Photo Credit: @ani)

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election Result 2022) में भाजपा (BJP) को बड़ी जीत हासिल हुई है. इस जीत को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने अपने गृह राज्य में जीत को लेकर आम जनता का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि इस तरह के परिणामों को लेकर वे काफी अभिभूत हैं. लोगों ने विकास की राजनीति को अपना आशीर्वाद दिया. इसके साथ इच्छा जताई कि यह विकास की गति तेजी से चलती रहे. पीएम ने हिमाचल की जनता का भी आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि वे हिमाचल की जनता का भाजपा के प्रति स्नेह के लिए धन्यवाद देते हैं. उन्होंने कहा कि वे आगे भी राज्य की भलाई के साथ लोगों के मुद्दों को उठाने का काम करते रहेंगे. 

 

गुजरात के चुनाव नतीजों पर हरियणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि जनता ने रिकॉर्ड बहुमत से पार्टी को जीत दिलाई है. वे जनता के निर्णय का सम्मान करते हैं. सीएम खट्टर ने रिकॉर्ड तोड़ जीत को लेकर गुजरात की जनता का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि आ​म जनता ने पार्टी की नीति और पीएम मोदी के नेतृत्व पर विश्वास जताया है. खट्टर ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि गुजरात के रास्ते अन्य राज्यों में भाजपा जीत दर्ज करती रहेगी.  वहीं आम आदमी पार्टी को लेकर खट्टर ने कहा कि वह हवा हवाई बातें करती है. कई जगह से उसकी जमानत जब्त हुई. 

 

गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है. राज्य के चुनाव में पहली बार मैदान में उतरी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को अब तक चार सीटों पर जीत मिली है. इस जीत को लेकर आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने वीडियो के जरिए जनता का आभार व्यक्त किया. केजरीवाल ने कहा, गुजरात के लोगों ने आप को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिला दिया है. अभी तक जीतने भी वोट गुजरात ने पार्टी को दिए हैं, उसके अनुसार कानूनी रूप से आप राष्ट्रीय पार्टी बन चुकी है. मात्र दस साल पहले एक छोटी सी पार्टी, अब राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गई है. इसके लिए वे गुजरात की जनता का धन्यवाद करते हैं.

तुष्टिकरण की राजनीति को दरकिनार कर दिया- जेपी नड्डा 

गुजरात चुनाव में भाजपा की जीत को लेकर जेपी नड्डा ने कहा, यह ऐतिहासिक विजय पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास, सुशासन और लोक कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता की जीत है। पीएम मोदी की अगुवाई में इस बड़ी जीत के लिए अमित शाह, भूपेंद्र पटेल, सीआर पटेल और गुजरात के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात के लोगों ने खोखले वादे, रेवड़ी व तुष्टिकरण की राजनीति को दरकिनार कर दिया है। वहीं विकास और जनकल्याण को समर्पित पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि इस जीत ने ये दर्शा दिया है कि इस प्रचंड जीत ने यह दिखा दिया है कि हर वर्ग चाहे महिला हो, युवा हो या किसान हो, सभी पूरे दिल से भाजपा से जुड़े हुए हैं। 

हिमाचल के नतीजों पर क्या बोले राहुल गांधी

हिमाचल के परिणामों पर राहुल गांधी ने कहा कि जनता को इस जीत के लिए तहे दिल से धन्यवाद देते हैं। सभी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को हार्दिक बधाई. इस विजय के लिए के असली हकदार कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा, जनता ​से किया हर वादा वे जल्द से जल्द पूरा करेंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने जताया आभार 

हिमाचल विधानसभा चुनाव के फैसले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि  वे देवभूमि हिमाचल प्रदेश की जनता का दिल से धन्यवाद देते हैं। वे सभी बहन-भाईयों का कांग्रेस पार्टी के प्रति आस्था का अभिनंदन व्यक्त करते हैं। कांग्रेस पार्टी जनता से किए सभी दस वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

First Published : 08 Dec 2022, 05:52:31 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.