logo-image

GOA Election Result 2022 : 25 सीटों पर नतीजे घोषित, बीजेपी बनाएगी सरकारः प्रमोद सावंत

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने भंडारी समुदाय से आने वाले अमित पालेकर (Amit Palekar) को अपना सीएम कैंडिडेट घोषित किया.

Updated on: 10 Mar 2022, 04:18 PM

पणजी:

GOA Election Result 2022: गोवा में किसके सिर पर होगा ताज, इसका परिणाम आने में बस चंद घटे ही बचे हैं. लगभग 11 घंटे बाद यानि 10 मार्च को विधानसभा की सभी 40 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे (Goa Election Result) घोषित किए जाएंगे. ज्‍यादातर एग्जिट पोल में गोवा में त्रिशंकु विधानसभा (Goa Chunav Result) का अनुमान जताया गया है. यहां बीजेपी ने एक बार फिर सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के चेहरे को आगे रखते हुए चुनाव लड़ा. वहीं आम आदमी पार्टी और टीएमसी भी इस बार ताकत झोंक रही हैं. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने भंडारी समुदाय से आने वाले अमित पालेकर (Amit Palekar) को अपना सीएम कैंडिडेट घोषित किया. चुनाव संबंधी पल-पल की अपडेट और ताजा रुझान के लिए आप न्यूज नेशन टीवी, न्यूज नेशन वेबसाइट और न्यूज नेशन ऐप पर बने रहिए.

देश के सबसे छोटे राज्य गोवा में भी आज विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं। कुछ देर में काउंटिंग शुरू होगी। यहां की आबादी महज 18 लाख और विधानसभा सीटें 40 हैं, लिहाजा 3-4 घंटे में ही तस्वीर साफ हो जाएगी। मुख्य मुकाबला कांग्रेस और सत्ताधारी भाजपा के बीच है, लेकिन अनुमानों में ये स्पष्ट बहुमत से दूर हैं। कुछ हद तक इनका खेल आम आदमी पार्टी (AAP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बिगाड़ा है, जो इस बार यहां पहली बार मैदान में हैं.

स्ट्रांग रूम खोले गए
गोवा में भी मतगणना की तैयारी पूरी हैं. कलेक्टर रुचिका कात्याल के मुताबिक प्रत्याशियों और पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे. सुरक्षा बलों की मौजूदगी में पोस्टल बैलेट मतगणना टेबल तक लाए जाएंगे. दक्षिण गोवा सीट की मतगणना दामोदर कॉलेज में होगी.