logo-image

प्रमोद सावंत का आयुर्वेद डॉक्टर से गोवा के मुख्यमंत्री बनने तक का सफर

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिला में स्थित गंगा आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज से आयुर्वेदिक मेडिसन में स्नातक की डिग्री लेने वाले प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा में वैकल्पिक चिकित्सा के डॉक्टर के तौर पर काम चुके हैं

Updated on: 09 Mar 2022, 07:29 PM

नई दिल्ली:

गोवा (Goa) के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा नेता और गोवा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद सावंत को उम्मीद है कि नतीजों में 20 से ज्यादा सीटें बीजेपी को मिलेंगी. महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिला में स्थित गंगा आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज से आयुर्वेदिक मेडिसन में स्नातक की डिग्री लेने वाले प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा में वैकल्पिक चिकित्सा के डॉक्टर के तौर पर काम चुके हैं. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने समाज कल्याण में परास्नातक (MSW) की पढ़ाई पुणे की एक डीम्ड यूनिवर्सिटी तिलक महाराष्ट्र विद्यापीठ से पूरी की है.

यह भी पढ़ें: पूर्व उप मुख्यमंत्री गैखंगम गंगमेई का ऐसा रहा राजनीतिक सफर

प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) संकेलिम विधानसभा सीट से दो बार (2012 और 2017) विधायक चुने जा चुके हैं. प्रमोद सावंत जाति से मराठा सावंत हैं और उन्होंने साल 2017 में विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर भी काम किया. प्रमोद सावंत दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के करीबी थे. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा राज्य अवसंरचना विकास निगम के अध्यक्ष रहे हैं जो मनोहर पर्रिकर द्वारा स्थापित एक पहल थी. प्रमोद सावंत ने मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद 18 मार्च 2019 को गोवा में शपथ ली थी.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश गोदियाल का ऐसा रहा राजनीतिक सफर

गोवा में विधानसभा की 40 सीटें हैं. एग्जिट पोल के नतीजे बताते हैं कि गोवा में 2017 वाला इतिहास दोहराने का अनुमान है. एग्जिट पोल के अनुसार गोवा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है और उसे 14 से 17 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, कांग्रेस को 11 से 16 और आम आदमी पार्टी को 1 से 5 सीट मिल सकती है.