logo-image

Goa Election 2022: गोवा में किसकी बनेगी सरकार, मतगणना की तैयारियां पूर्ण

Goa Election 2022: गोवा में मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. किसके सिर सजेगा जीत का सेहरा बस चंद घंटों में इसका परिणाम सबके सामने होगा. आपको बता दें कि गोवा में महीनों से जारी चुनावी घमासान में गुरुवार को नतीजों की बारी है.

Updated on: 09 Mar 2022, 11:21 PM

नई दिल्ली :

Goa Election 2022: गोवा में मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. किसके सिर सजेगा जीत का सेहरा बस चंद घंटों में इसका परिणाम सबके सामने होगा. आपको बता दें कि गोवा में महीनों से जारी चुनावी घमासान में गुरुवार को नतीजों की बारी है. एग्जिट पोल के नतीजों के देखें तो ज्यादातर में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता नहीं दिख रहा है. इस बीच बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस गोवा पहुंचे हैं. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को इस चुनाव में बहुमत मिलेगा. हम सरकार बनाएंगे. हालाकि एग्जिट पोल की माने तो गोवा में त्रिशंकू नतीजे सामने आने की उम्मीद है. हालाकि स्थिति स्पष्ट तो परिणाम आने के बाद ही हो पाएगी.

यह भी पढ़ें : Punjab Election Results 2022: पंजाब में मतगणना की तैयारियां पूरी, 1304 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) एक स्वतंत्र पार्टी है. ऐसी पार्टी किसी के साथ चर्चा कर सकती है. लेकिन वैचारिक तौर पर अगर हम बात करें तो बीजेपी और MGP का साथ आना नेचुरल है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने उम्मीदवारों पर विश्वास नहीं है. पार्टी कमज़ोर है, पार्टी का नेतृत्व भी कमजोर है. उन्हें लगता है कि उनके लोग भाग जाएंगे. हमारा ऐसा कोई इरादा नहीं है. हम अपने बलबूते पर सरकार बनाएंगे. गोवा में इस समय बीजेपी की सरकार है.

आपको बता दें कि कांग्रेस के उम्मीदवारों को होटल में शिफ्ट किया गया है. कांग्रेस का कहना है कि चुनाव परिणाम बाद गठबंधन को लेकर अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप से भी चर्चा चल रही है. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर ने इसकी पुष्टि की है. इस दावे पर आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर ने कहा है कि हम बीजेपी छोड़कर किसी भी गठबंधन को समर्थन दे सकते हैं.