logo-image

हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचेंगे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा

देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारतरत्न प्रणब मुखर्जी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में आने से इनकार कर दिया है.

Updated on: 29 Dec 2019, 03:21 PM

नई दिल्ली:

देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारतरत्न प्रणब मुखर्जी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में आने से इनकार कर दिया है. प्रणब दा ने स्वास्थ्य कारणों की वजह से इस कार्यक्रम में आने में असमर्थता दिखाई है. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. इसके साथ ही प्रणब दा ने हेमंत सोरेन को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण के लिए बधाई और आशीर्वाद दिया है.

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के पहले ही हेमंत सोरेन ने NRC पर दिया बड़ा बयान

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने हेमंत सोरेन को टैग करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'हेमंत सोरेन को झारखंड के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण के लिए बधाई और आशीर्वाद. उदासीन स्वास्थ्य के कारण समारोह में भाग लेने में असमर्थ, मैं एक सफल नए कार्यकाल के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं. आप और आप के नेतृत्व में लोगों द्वारा दिखाए गए विश्वास को बरकरार रख सकते हैं.'

इसके बाद हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'आपकी शुभकामनाओं के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. हम आगे की यात्रा में आपके मार्गदर्शन के लिए तत्पर हैं और कृपया अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें.'

यह भी पढ़ेंः झारखंड में आज से हेमंत 'राज', सहयोगी दलों के ये विधायक बन सकते हैं मंत्री

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं. उन्होंने दिल्ली में आने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी व्यस्तता का हवाला दिया है. इसके अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी रांची नहीं आ रहे हैं. गौरतलब है कि थोड़ी देर में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन आज झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं.