News Nation Logo

कड़ी सुरक्षा के बीच बंगाल और असम में पहले चरण की वोटिंग आज

असम (Assam Assembly Election) में भी मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा, लेकिन शाम 6 बजे तक ही चलेगा. क्योंकि वोटिंग का वक्त यहां एक घंटा बढ़ाया गया है. इसकी वजह कोरोना संक्रमण संबंधी नियमों के अनुपालन में लगने वाला वक्त है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 27 Mar 2021, 12:00:50 AM
west bengal and assam assembly

कड़ी सुरक्षा के बीच बंगाल और असम में पहले चरण की वोटिंग आज (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • पश्चिम बंगाल, असम में आज मतदान का पहला चरण
  • पश्चिम बंगाल में 30 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे
  • असम में 47 सीटों के लिए मतदान होगा

नई दिल्ली:

शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal Election) और असम में विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के लिए पहले चरण का मतदान होगा. जिसके तहत बंगाल में 30 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. वहीं, असम में भी पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. पश्चिम बंगाल (West Bengal Election) में पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6:30 बजे तक चलेगा. चुनाव आयोग ने 2 मार्च को एक अधिसूचना जारी कर यहां पहले चरण के लिए मतदान का समय आधा घंटा यानी 30 मिनट बढ़ाने का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट से ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट एस के सूपियान को राहत

असम (Assam Assembly Election) में भी मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा, लेकिन शाम 6 बजे तक ही चलेगा. क्योंकि वोटिंग का वक्त यहां एक घंटा बढ़ाया गया है. इसकी वजह कोरोना संक्रमण संबंधी नियमों के अनुपालन में लगने वाला वक्त है. बता दें कि पहले मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे के बीच होना तय किया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए नियमों में बदलाव किया गया है. 

यह भी पढ़ें :कोरोना पर गृह मंत्रालय की एडवाइजरी, त्योहारों पर राज्यों को दी हिदायत

बता दें कि इस बार चुनाव के दौरान राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बल (CRF) के जवानों की कुल 956 कंपनियां तैनात रहेंगी. पहले चरण में पुरुलिया जिले की सभी नौ सीटों (पुरुलिया, मानबाजार, काशीपुर,बांदोयान, बलरामपुर, बागमुंडी, जयपुर, पाड़ा और रघुनाथपुर), बांकुड़ा की चार सीटों, झाड़ग्राम की चार सीटों, पश्चिम मेदिनीपुर की छह और पूर्ब मेदिनीपुर की 7 सीटों पर वोटिंग होगी. 

यह भी पढ़ें :देश से ज्यादा कांग्रेस का नुकसान कर रहे हैं राहुल गांधी : नितिन गडकरी

असम में शनिवार को विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के पहले चरण में 47 सीटों पर वोटिंग होगी. पहले चरण में कुल 264 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 78 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. साथ ही 23 महिलाएं भी पहले चरण में चुनाव मैदान में हैं. पहले चरण में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्रनाथ गोस्वामी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा समेत कई मंत्री चुनाव मैदान में हैं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 12:00:50 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.