News Nation Logo

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीती पिता-पुत्र की जोड़ी

पुडुचेरी विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ए. जॉन कुमार और उनके बेटे रिचर्ड जॉन कुमार ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में अपनी-अपनी विधानसभा सीटों से जीत दर्ज की. चुनाव से पहले ही दोनों ने बीजेपी का दामन थामा था.

By : Ravindra Singh | Updated on: 03 May 2021, 06:00:00 AM
bjp flags 1603

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • पुडुचेरी में पिता और पुत्र की जोड़ी ने जीते चुनाव
  • बीजेपी के टिकट पर जीती पिता-पुत्र की जोड़ी
  • पुडुचेरी में एनडीए गठबंधन बहुमत के करीब

नयी दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार ए. जॉन कुमार और उनके बेटे रिचर्ड जॉन कुमार ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में अपनी-अपनी विधानसभा सीटों से जीत दर्ज की. ए. जॉन कुमार पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले भाजपा का दामन थामने से पहले कांग्रेस के साथ थे. ए. जॉन कुमार ने कामराज नगर से चुनाव लड़ा, जहां से वह दो बार कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में जीत चुके थे. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मंत्री एम.ओ.एच.एफ. शाजान को 7,229 वोटों के अंतर से हराया. वहीं, उनके बेटे रिचर्ड जॉन कुमार ने नेलिथोप विधानसभा क्षेत्र से 496 वोटों के मामूली अंतर से जीत हासिल की.

उन्होंने यहां से द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) उम्मीदवार वी. कार्तिकेयन को कड़े मुकाबले में मात दी. अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस (एआईएनआरसी) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 30 सीटों वाली पुडुचेरी विधानसभा में 12 सीटों के साथ आगे चल रहा है. एआईएनआरसी ने 8 सीटें, जबकि उसकी सहयोगी भाजपा ने 4 सीटें जीती हैं. कांग्रेस के नेतृत्व में सेक्युलर प्रोग्रेसिव अलायंस ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है. यहां अभी भी मतगणना जारी है और अंतिम नतीजे आने बाकी हैं.

आपको बता दें कि फिलहाल पुडुचेरी विधानसभा चुनावों की मतगणना अभी जारी है. मौजूदा काउंटिंग में राज्य में एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलता नजर आ रहा है. मतगणना में एनआर कांग्रेस ने आठ सीटें और उसकी सहयोग बीजेपी ने चार सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन तीन सीटों पर जीत हासिल कर चुका है. ताजा रुझानों के मुताबिक यहां एनडीए की सरकार बनने के आसार हैं. निर्वाचन आयोग ने बताया कि 30 विधानसभा सीटों में से 14 के नतीजे आ गए हैं और एआईएनआरसी ने आठ, बीजेपी ने तीन, द्रमुक ने एक और कांग्रेस ने दो सीटें जीती हैं.

चुनाव में बीजेपी के नमासवियम अपने द्रमुक प्रतिद्वंद्वी ए कृष्णन को हराकर मन्नाडिपेट विधानसभा सीट से विजयी हुए. वह इसी साल जनवरी में कांग्रेस से बीजेपी में आए थे. एआईएनआरसी के यू लक्ष्मीकांधन ने पूर्व मंत्री एम कांडसामी को हराकर कांग्रेस से एम्बालम (आरक्षित) सीट छीन ली. मुख्य निर्वाचन अधिकारी सूरबीर सिंह ने बताया कि बीजेपी उम्मीदवार ए जॉन कुमार कामराजनगर से विजयी घोषित किए गए है. कुमार कांग्रेस से बीजेपी में आए थे. हम अपने मूल्यों और आदर्शों के लिए लड़ते रहेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2021, 06:00:00 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.