logo-image

Exit Poll 2021 : असम में फिर चला मोदी मैजिक, कांग्रेस को मिल सकती हैं इतनी सीटें  

Exit Poll 2021 : पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का रिजल्ट दो मई को आएगा, लेकिन एग्जिट पोल से स्पष्ट हो जा रहा है कि किस राज्य में किसकी सरकार बनेगी. असम में 3 चरणों में मतदान हुआ था.

Updated on: 29 Apr 2021, 10:09 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल में गुरुवार को अतिम चरण का मतदान संपन्न हो गया है
  • पश्चिम बंगाल और असम समेत पांच राज्यों के चुनाव नतीजे 2 मई को आएंगे
  • असम में 3 चरणों में 126 विधानसभा सीटों पर हुआ मतदान

नई दिल्ली:

Exit Poll 2021 : पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का रिजल्ट दो मई को आएगा, लेकिन एग्जिट पोल से स्पष्ट हो जा रहा है कि किस राज्य में किसकी सरकार बनेगी. असम में 3 चरणों में मतदान हुआ था. राज्य में 126 विधानसभा सीटें हैं और वर्तमान में यहां भाजपा की सरकार है. विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी थी. भाजपा के सामने 8 पार्टियों की चुनौती रही, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है. असम में भाजपा भी दो सहयोगी दलों के साथ चुनाव में उतरी थी. आइये हम बताते हैं कि एग्जिट पोल क्या कह रहे हैं...

एक्सिस माय इंडिया का सर्वे के अनुसार

इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, असम की 126 सीटों में से भाजपा+ को 75 से 85 और कांग्रेस को 40-50 सीटें मिल सकती हैं. अन्य पार्टियों के खाते में 1-4 सीटें जा सकती हैं.

C-वोटर का एग्जिट पोल के अनुसार

सी वोटर के अनुसार, असम में भाजपा 57, कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को 41, अन्य को 28 सीटें मिलने की संभावना है. 

ABP के सर्वे के अनुसार, भाजपा+ को 81, कांग्रेस को 33, AIUDF+ को 10 और अन्य को दो सीटें मिल सकती हैं.

न्यूज नेशन की मानें तो भगवा दल को 65, कांग्रेस को 49, AIUDF+ को 9 और अन्य को 3 सीटें मिलने की उम्मीद है. 

REPUBLIC-CNX के अनुसार, असम में NDA को 79, UPA को 45 और अन्य को दो सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है.

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को अतिम चरण का मतदान संपन्न हो गया है. आठवें चरण में शाम 5 बजे तक 76 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ. पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों के वोटों की गिनती 2 मई को होगी. चार राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और एक केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में किसकी सरकार बनेगी, इसे लेकर सभी चैनलों को एग्जिट पोल (Exit Poll) हम यहां बता रहे हैं. इस एग्जिट पोल के अनुसार, बंगाल में टीएमसी को तो असम में बीजेपी को बढ़त मिलने की संभावना जताई जा रही है.