logo-image

Election Violence: SP और BJP कार्यकर्ताओं में हिंसक टकराव, चले धारदार हथियार

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का विधानसभा चुनाव 10 फरवरी को समाप्त हो गया है. लेकिन अभी 6 चरणों का चुनाव बाकी है. ऐसे में समर्थकों के टकराव की घटनाएं बढ़ गई हैं. ताजा मामला सीतापुर से सामने आया है.

Updated on: 12 Feb 2022, 03:56 PM

highlights

  • आधा दर्जन से ज्यादा घायलों को कराया  CHC में भर्ती
  • सीतापुर जनपद के पीपरी गांव में भिड़े दोनों पार्टियों के समर्थक 
  • पुलिस ने दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं की तहरीर के आधार किया मुकदमा दर्ज 

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का विधानसभा चुनाव 10 फरवरी को समाप्त हो गया है. लेकिन अभी 6 चरणों का चुनाव बाकी है. ऐसे में समर्थकों के टकराव की घटनाएं बढ़ गई हैं. ताजा मामला सीतापुर से सामने आया है. जिसमें समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच भारी हिंसक झड़प हुई. जिसमें दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडों के साथ धारदार हथियार चले. जिसके चलते दोनों पक्षों के आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निकटवर्ती सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है. जबकि दोनों ही पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जांच में दोषी पाए जाने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : 28 फरवरी तक निपटा लें ये जरूरी काम, वरना नहीं आएगी पेंशन

जानकारी के अनुसार, हिंसक झड़प की यह धटना बिसवां कोतवाली इलाके के पिपरी गांव की है. मारपीट के दौरान लाठी-डंडों के साथ ही धारदार हथियार का भी इस्‍तेमाल किया गया. हिंसक टकराव में घायल होगों को CHC में भर्ती कराया गया है. बताया गया कि सीतापुर में वोट मांगने को लेकर बीजेपी और सपा प्रत्याशी के समर्थक आपस में भिड़ गए. बात इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों की तरफ से जमकर लाठी-डंडे और धारदार हथियार चलने लगे. मारपीट के दौरान दोनों पक्षों की तरफ से 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है.

सूचना पाकर भाजपा प्रत्याशी निर्मल वर्मा कोतवाली पहुंचे और पुलिस को जानकारी देकर कार्रवाई करने की मांग की. इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है. यह पूरा मामला बिसवां कोतवाली इलाके के पिपरी सहदेवा गांव का है. पिपरी सहदेवा गांव के रहने वाले भाजपा समर्थक रामू और दूसरे पक्ष सपा समर्थक नसीम के बीच वोट मांगने को लेकर विवाद हो गया. विवाद के चलते दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे और धारदार हथियार चले. इसमें रामू सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, घटना की जानकारी होने के बाद भाजपा प्रत्याशी निर्मल वर्मा कोतवाली पहुंचे और निष्पक्ष कार्रवाई किए जाने की मांग की है.