News Nation Logo

उत्तराखंड में आज चुनावी शोर थमा, कर्नल कोठियाल ने मांगा एक मौका

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 12 Feb 2022, 10:27:12 PM
kothiyal1

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

कर्नल कोठियाल ने चुनावी प्रचार थमने के बाद आज उत्तराखंड प्रदेशवासियों के नाम एक संदेश जारी किया. उन्होंने कहा कि मेरे प्रिय उत्तराखंडवासियों,आप सबको कर्नल कोठियाल का प्रणाम. आपने मुझे जो अपार प्यार, विश्वास और समर्थन दिया है, उसके लिए मैं आप सबका आभारी हूं. मैं कोई नेता नहीं हूँ, मुझे राजनीति नहीं आती. राजनीति में आने से पहले एक हिचकिचाहट थी, आज के दौर में उत्तराखंड में जिस तरह की राजनीति हो रही है उसे देखते हुए बहुत सारे लोगों ने मुझे राजनीति में ना उतरने की सलाह दी थी. मुझे चेताया कि राजनीति में बहुत गंदगी हो गई है, ये बात सही भी है. लेकिन मैं अपने आप को रोक नहीं पाया, रुकता भी कैसे? बात मेरी मातृभूमि की है. हमारे बच्चों के उज्जवल भविष्य की है, हमारी माता-बहनों के सम्मान की है, हमारे बुजुर्गों के मान की है, हमारे युवाओं की आशाओं की है, हमारे शहीदों के सपने की है, हमारे उत्तराखंड के अभिमान की है.

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2022: आंखों के सामने से शाहरुख खान को करोड़ों में उड़ा ले गईं प्रिटी जिंटा, देखते रह गए आर्यन

उन्होंने कहा कि मेरी माँ ने मुझे कहा था, तेरी शादी तो हुई नहीं, उत्तराखंड ही तेरा परिवार है, इस परिवार के लिए सब कुछ कर. मैंने जीवनभर देश की सेवा की, अब बारी है मातृभूमि उत्तराखंड की सेवा करने की. हमारे शहीदों का क़र्ज़ चुकाने की, उनके सपनों का उत्तरखंड बनाने की. अपनी माँ को दिए गए वचन को निभाने की. आने वाला चुनाव उत्तराखंड में सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, उत्तराखंड को बचाने का चुनाव है. यह लड़ाई आसान नहीं है, पर आप के साथ से सब कुछ हो सकता है. चाबी आपके हाथ में है. अगर आप ईमानदार सरकार लाने का मन बना लें, तो उत्तराखंड में भी बदलाव संभव है. उत्तराखंड में भी अच्छे स्कूल, बेहतरीन इलाज, युवाओं को रोज़गार, मुफ्त बिजली-पानी और हर गांव-शहर में विकास हो सकता है. उन्होंने कहा कि मेरे प्रिय उत्तराखंडवासियों, आज आपके हाथों में इस देवभूमि उत्तराखंड का भविष्य है.

14 फरवरी को आप वोट करने जाएंगे. आपका एक वोट तय करेगा कि, 2025 में उत्तराखंड कैसा होगा ? एक ऐसा उत्तराखंड जहां सरकारी स्कूलों के बच्चे आईआईटी जाएंगे या फिर एक ऐसा उत्तराखंड जहां के बच्चे बदहाल स्कूलों में ही पढ़ेंगे. इसका फ़ैसला आपको ही करना है. आपका एक वोट ही तय करेगा कि, 2025 में प्रदेश के सभी युवाओं के पास रोजगार होगा या फिर युवा ऐसे ही पलायन करने पर मजबूर रहेंगे. मुझे उम्मीद है कि आप सभी एक ऐसा उत्तराखंड बनाने के लिए वोट करेंगे जहां गांव - गांव में विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी ना कि ऐसा उत्तराखंड जहां अस्पताल रेफरल सेंटर बनकर रह जाएंगे.

First Published : 12 Feb 2022, 10:14:03 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.