logo-image

इलेक्शन कमीशन ने शाहीन बाग का किया दौरा, 3 सदस्यीय टीम ने जाकर माहौल का लिया जायजा

Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) से पहले चुनाव आयोग (Election 2020) की तीन सदस्यी टीम ने शाहीन बाग (Shahin Bagh) का दौरा किया.

Updated on: 02 Feb 2020, 12:28 PM

highlights

  • चुनाव आयोग ने शाहीन बाग का लिया जायजा.
  • 3 सदस्यीय टीम आज पहुंची शाहीन बाग. 
  • 8 फरवरी को दिल्ली में होने हैं चुनाव.

नई दिल्ली:

Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) से पहले चुनाव आयोग (Election 2020) की तीन सदस्यी टीम ने शाहीन बाग (Shahin Bagh) का दौरा किया. इस दौरे के पीछे उद्देश्य यह है कि 8 फरवरी (Delhi poll on 8 Feb) को होने वाली वोटिंग के दिन कहीं इस प्रदर्शन की वजह से वोटर्स को किसी तरह से परेशानी का सामना करना पड़ेगा या नहीं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पिछले डेढ़ महीने से अधिक समय से वहां लोग प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं.

शाहीन बाग का रास्ता इस प्रदर्शन की वजह से बंद है और इसी कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी के साथ ही 2 फरवरी 2020 को शाहीन बाग में लोग इस रास्ते को खुलवाने करे लिए भी प्रदर्शन कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: डीएसपी देविंदर सिंह केस में NIA ने जम्मू कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी 2020 को वोटिंग होनी है जबकि इसकी मतगणना 11 फरवरी 2020 को होनी है. इलेक्शन कमीशन इस चुनाव में किसी भी तरह से ये नहीं चाहता कि दिल्ली में होने वाले चुनाव में मतदाता अपने चुनाव केंद्र पर पहुंच पाएं. 

शाहीन बाग पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों की मांग है कि नागरिकता संशोधन बिल मोदी सरकार को वापस लेना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: अमृतसर जेल से तीन कैदी फरार, एक बलात्कार का आरोपी भी शामिल, मचा हड़कंप

शाहीन बाग पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों की मांग है कि नागरिकता संशोधन बिल मोदी सरकार को वापस लेना चाहिए. इससे पहले 30 जनवरी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्विद्यालय में जब सीएए के खिलाफ छात्र, राजघाट तक मार्च निकालने के दौरान एक नाबालिग ने भी भीड़ पर फायरिंग की थी इस घटना में जामिया के मासकम्यूनिकेशन के एक छात्र शादाब को गोली लग गई थी. शाहीन बाग में पिछले डेढ़ महीने से महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं.