News Nation Logo
Banner

चुनाव आयोग ने यूपी में 3 डीएम, 2 एसपी का तबादला किया

चुनाव आयोग (ईसीआई) ने एक बड़े घटनाक्रम में फिरोजाबाद, बरेली और कानपुर नगर के जिलाधिकारियों (डीएम) और फिरोजाबाद और कौशांबी जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) का तबादला कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Jan 2022, 12:46:26 PM
EC

फिरोजाबाद, बरेली और कानपुर के डीएम बदले गए. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • फिरोजाबाद, बरेली और कानपुर नगर के डीएम बदले
  • फिरोजाबाद और कौशांबी जिलों के एसपी इधर-उधर

लखनऊ:  

चुनाव आयोग (ईसीआई) ने एक बड़े घटनाक्रम में फिरोजाबाद, बरेली और कानपुर नगर के जिलाधिकारियों (डीएम) और फिरोजाबाद और कौशांबी जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) का तबादला कर दिया है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) के प्रबंध निदेशक सूर्यपाल गंगवार, फिरोजाबाद डीएम के रूप में चंद्र विजय सिंह की जगह लेंगे. सिंह 2019 से फिरोजाबाद में तैनात थे. उनके कार्यकाल के दौरान दिसंबर 2019 में सीएए और एनआरसी के विरोध में 8 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सितंबर 2021 में जिले में 51 बच्चों सहित 68 लोगों की मौत 'डेंगू जैसे वायरल बुखार' के प्रकोप से हुई थी,

लखनऊ के एक अन्य अधिकारी शिवकांत द्विवेदी, विशेष सचिव, अल्पसंख्यक कल्याण को मानवेंद्र सिंह की जगह बरेली का डीएम नियुक्त किया गया है. नोएडा की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेहा शर्मा को भी डीएम के रूप में कानपुर नगर में स्थानांतरित किया गया है. वह विशाखा जी. अय्यर की जगह लेंगी. वहीं आशीष तिवारी को फिरोजाबाद एसपी बनाया गया है. उन्होंने अशोक कुमार शुक्ला का स्थान लिया है, जिन्हें अब डीजीपी कार्यालय में तैनात किया गया है. कौशांबी के एसपी राधेश्याम की जगह हेमराज मीणा को नियुक्त किया गया है.

First Published : 23 Jan 2022, 12:46:26 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.