News Nation Logo

EC ने 22 जनवरी तक चुनावी रैलियों पर लगाई रोक, लेकिन इन चीजों की रहेगी छूट

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है, लेकिन इस बार के चुनाव में वर्चुअल रैली पर ज्यादा जोर दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Jan 2022, 06:10:13 PM
election commission

Election Commission (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज
  • चुनाव आयोग ने दलों के इनडोर कार्यक्रम में 300 लोगों को मंजूरी दी
  • हॉल में नेता 300 लोगों को कर सकते हैं संबोधित 

नई दिल्ली:

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है, लेकिन इस बार के चुनाव में वर्चुअल प्रचार प्रसार पर ज्यादा जोर दिया गया है. इसे लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने 22 जनवरी तक सभी चुनावी रैलियों, रोड शो और पदयात्रा पर पाबंदियां बढ़ा दी हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए चुनाव आयोग ने यह रोक लगाई है. अब पांच राज्यों में रैलियों पर प्रतिबंध जारी रहेगी.  

यह भी पढ़ें : गोरखपुर शहर से टिकट मिलने के बाद जानें CM योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा 

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया गया है. 7 चरणों में उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Assembly Election 2022) होगा. देश में कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने इस बार विधानसभा चुनाव डिजिटल प्रचार-प्रसार के जरिये कराने का फैसला लिया है. EC ने 22 जनवरी तक सभी चुनावी रैलियों पर रोक लगा दी है. 

यह भी पढ़ें : टिकटों के बंटवारे में जानें BJP की जातीय गणित के आंकड़े  

चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि राजनीतिक दलों को अधिकतम 300 व्यक्तियों या हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ इनडोर बैठकें करने की अनुमति दे दी है. दलों के इनडोर कार्यक्रम में 300 लोग एकसाथ बैठ सकते हैं. नेता इनडोर हॉल में 300 लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं या संबोधित कर सकते हैं.

First Published : 15 Jan 2022, 05:31:54 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.