logo-image

असम में एक बूथ पर हुई गड़बड़ी, वोटर लिस्ट में थे 90 मतदाता, मगर पड़े 171 वोट

असम में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण और आखिरी चरण के लिए मतदान जारी है. सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं.

Updated on: 06 Apr 2021, 12:22 PM

highlights

  • असम के एक बूथ पर हुई गड़बड़ी
  • दूसरे चरण में बूथ पड़े 171 वोट
  • वोटर लिस्ट में थे केवल 90 मतदाता

गुवाहाटी:

असम में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण और आखिरी चरण के लिए मतदान जारी है. सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं. मतदान केंद्रों के बाहर पुरूष एवं महिलाएं कतारबद्ध तरीके से खड़े हुए नजर आ रहे हैं. यहां कुल 126 विधानसभा सीटों में से 40 के लिए आज मतदान होने हैं. लेकिन इससे पहले असम में बूथ पर वोटिंग में गड़बड़ी की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान यह गड़बड़ी हुई. जिसमें एक बूथ पर कुल 90 मतदाता थे, मगर वोट 171 वोट पड़े. जिसके बाद सियासत और गरमा गई.

यह भी पढ़ें: Kerala Assembly Elections: राहुल गांधी के लिए अग्नि परीक्षा से कम नहीं हैं केरल चुनाव, यहीं से तय होगा उनका भविष्य! 

असम में हाल ही में बीजेपी के एक नेता की गाड़ी के अंदर से ईवीएम मिली थीं, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था और अब बूथ पर वोटिंग की गड़बड़ी की खबर आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम के दीमा हसाओ जिले की हाफलोंग विधानसभा के अंतर्गत यह बूथ था. जिस पर दूसरे चरण में एक अप्रैल को वोटिंग हुई थी. इस पोलिंग बूथ पर सिर्फ 90 मतदाता हैं, मगर मतदान के दौरान यहां 171 वोट पड़े. इस मामले का खुलासा सोमवार को हुआ था.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

यह गड़बड़ी सामने आने के बाद चुनाव अधिकारियों में हड़कंप मचा गया. हालांकि बताया जा रहा है कि इस मामले में पांच अफसरों को निलंबित कर दिया गया है. इस पोलिंग बूथ पर दोबारा से मतदान कराए जाने की भी बात कही जा रही है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोप लगाए जा रहे हैं कि गांव के सरपंच ने चुनाव आयोग की वोटर लिस्ट को मानने से इनकार कर दिया था. वह अपनी एक लिस्ट लेकर आया था, जिसके तहत लोगों ने वोट डाले थे. फिलहाल अधिकारियों का कहना है कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Assembly Elections : 5 राज्यों में 475 सीटों पर मतदान जारी, इन हस्तियों की किस्मत का होगा फैसला

आपको बता दें कि असम में विधानसभा के चुनाव तीन चरणों में हो रहे हैं, पहले चरण में 27 मार्च को वोटिंग हुई थी. 27 मार्च को 81,09,815 मतदाताओं में से लगभग 80 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने वोट डाले थे. जबकि एक अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान हुआ. दूसरे चरण में 39 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ था. इस चरण में 26 महिला उम्मीदवारों सहित 345 उम्मीदवार मैदान में हैं. तीसरे चरण में आज वोट डाले जा रहे हैं.