logo-image

झारखंड चुनाव हारने की उम्मीद नहीं थी, कारणों का विश्लेषण करेंगे: बीजेपी

भाजपा महासचिव राम माधव ने गुरुवार को कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव हारने की उम्मीद नहीं थी और पार्टी इसके कारणों का विश्लेषण करेगी. माधव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘झारखंड (विधानसभा चुनाव) के नतीजे हमारी उम्मीद के अनुरूप नहीं रहे.

Updated on: 26 Dec 2019, 07:31 PM

दिल्ली:

श्रीनगर:  भाजपा महासचिव राम माधव ने गुरुवार को कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव हारने की उम्मीद नहीं थी और पार्टी इसके कारणों का विश्लेषण करेगी. माधव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘झारखंड (विधानसभा चुनाव) के नतीजे हमारी उम्मीद के अनुरूप नहीं रहे. हम जानते थे कि यह एक कड़ा मुकाबला होने जा रहा है क्योंकि झारखंड में हर पांच साल बाद सरकार बदलने की रीत रही है.’’

उन्होंने कहा कि पार्टी कारणों का विश्लेषण करेगी और चीजों को दुरूस्त करेगी. गौरतलब है कि राज्य विधानसभा की 81 सीटों में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने कुल 47 सीटों पर जीत दर्ज की. माधव ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नतीजे भाजपा नीत गठबंधन के पक्ष में रहे थे लेकिन हमारे गठबंधन में से एक साझेदार ने हमें धोखा दिया. यह विजेता के हारने वाला बनने और हारने वाले के विजेता बनने का मामला है. 

बता दें, झारखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के सोरेन ने कांग्रेस महासचिव सोनिया गांधी समेत, प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी को दिल्ली जाकर निमंत्रण दिया.