logo-image

Delhi Assembly Elections 2020: चुनाव जीतते ही खत्म कर देंगे पार्किंग समस्या: अरविंद केजरीवाल

जनकपुरी के टाउनहॉल में शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि चुनाव जीतने के बाद पार्किंग की समस्या को खत्म कर दिया जाएगा.

Updated on: 05 Jan 2020, 12:23 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly elections 2020) का बिगुल बज चुका है और ऐसे में सारी राजनीतिक पार्टीयों ने भी अपनी कमर कस ली है. वर्तमान में सत्तारूढ़ पार्टी 'आप' (Aam Admi Party) समेत सभी विपक्षी पार्टीयां जोर-शोर से चुनावी प्रचार में जुट गई है. हर कोई देश की राजधानी की चाबी अपने हाथ में लेना चाहते है इसले लिए वो दिल्ली की जनता का तमाम लुभावने वादें करते दिख रहे हैं. हालांकि दिल्ली की सल्तनत पर कौन राज करेगा ये चुनाव परिणाम के बाद ही पता चलेगा. 

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी चुनावी मैदान में पूरी तरह उतर चुके हैं. इसी क्रम में शनिवार को जनकपुरी के टाउनहॉल में केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा, 'चुनाव जीतने के बाद पार्किंग की समस्या को खत्म कर दिया जाएगा.' उन्होंने कहा, 'अगले 5 साल यमुना की सफाई, जाम, पानी और प्रदूषण पर दिल्ली सरकार काम करेगी. टाउनहॉल में मुख्यमंत्री ने पांच वर्ष की सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया.'

और पढ़ें: दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, अनियमित कॉलोनियों में रजिस्ट्री मिलनी शुरू

केजरीवाल ने ये भी कहा, 'हमने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा काम किया है, देश के दूसरे हिस्सों में सरकारी स्कूल बंद हो रहे हैं और दिल्ली में खुल रहे हैं. नई इमारतें बन रही हैं, अब अमीर लोग भी अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे हैं. हमने सरकार में आने के बाद फीस नहीं बढ़ने दी. उन्होंने दावा किया कि आप सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में भी अच्छा काम किया, हमने सभी सरकारी अस्पातलों को ठीक किया.

मुख्यमंत्री ने आगे बताया, 'सरकारी अस्पतालों की पहले बहुत बुरी हालत थी, इमारत और सुविधाओं का अभाव था, अब वहां सारी सुविधाएं मुफ्त मिल रही हैं. दिल्ली में 150 मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए गए हैं, अभी इतने ही और मोहल्ला क्लीनिक शीघ्र शुरू होने जा रहे हैं. इसके बाद हमने दिल्ली वासियों के साथ मिलकर डेंगू से लड़ाई लड़ी. इससे पहले हर साल दिल्ली में डेंगू से मौतें होती थीं, इस बार हमारे अभियान की वजह से एक भी मौत नहीं हुई.

ये भी पढ़ें: पिछले 5 साल में दिल्ली में प्रदूषण संबंधी बीमारियों से 60,000 लोगों की मौत: कांग्रेस

वहीं बता दें कि शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि वो 2020 के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद छात्रों के लिए मुफ्त बस यात्रा सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कहा था, 'वह महिलाओं को शहर में मुफ्त सार्वजनिक परिवहन की तर्ज पर ऐसा करेंगे. साथ ही हम सत्ता में वापसी करते हैं तो छात्रों के लिए बस यात्रा मुफ्त होगी.'