News Nation Logo

दिल्ली चुनावः आप का CM योगी पर भड़काऊ भाषण का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया है. आप ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 02 Feb 2020, 03:36:44 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया है. आप ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है. आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल के पाकिस्तान से संबंध की बात की है. उन्हें (योगी आदित्यनाथ) को तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेज देना चाहिए और उनसे इस बात के सबूत मांगने चाहिए. चुनाव आयोग पूरे मामले में शांत है. योगी आदित्यानाथ के दिल्ली में चुनाव प्रचार पर रोक लगाई जानी चाहिए. 

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को क्या चाहिए, अच्छी सड़क, पानी या फिर शाहीन बाग? उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन के बयान को लेकर भी केजरीवाल पर हमला बोला.

यह भी पढ़ेंः Delhi Polls: दिल्ली चुनाव में बढ़ी है बाहुबली और करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या

'समर्थन में बोल रहे पाक के मंत्री'
योगी आदित्यानाथ ने दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए हुए कहा कि दिल्ली सहित पूरे देश में लोगों को सीएए के नाम पर गुमराह किया जा रहा है. शाहीन बाग मामले में उन्होंने कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए कम है. शाहीन बाद के प्रदर्शन ने आम लोगों की जनजीवन पूरी तरह ठप कर दिया है. इस आंदोलन ने देश की छवि खराब की है. आंदोलन पूरी तरह देश विरोधी है. दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल बताएं कि उनकी प्रतिबद्धता दिल्ली के प्रति होनी चाहिए या पाकिस्तान के प्रति, पाकिस्तान का मंत्री दिल्ली के चुनाव में केजरीवाल के समर्थन में बोलता है, क्या लगता है, इनके तार कहां तक जुड़े हैं। यह तो देश के साथ गद्दारी है.'

यह भी पढ़ेंः दिल्ली चुनावः कांग्रेस का मैनीफेस्टो जारी, लोकपाल से लेकर नौकरी सहित जनता से किए ये 10 वादे

योगी आदित्यनाथ ने तीखा केजरीवाल पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जो लोग जनलोकपाल को लेकर सत्ता में आए वहीं लोकपाल नहीं ला रहे हैं. दिल्ली में प्रदूषण के लिए भी पूरी तरह केजरीवाल जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि खुद केजरीवाल को अपना उपचार कराने बेंगलुरु के किसी नेचुरोपैथी सेंटर में 10-15 दिन पड़ा रहता है लेकिन दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Feb 2020, 03:21:00 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.