logo-image

चुनाव नतीजों से पहले BJP का दावा- कल दिल्ली में बना रहे सरकार

बीजेपी नेता मनोज तिवारी के बाद अब कपिल मिश्रा ने भी दावा किया है कि इस बार दिल्ली की सत्ता पर बीजेपी के हाथों में होगी

Updated on: 10 Feb 2020, 12:21 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले गए और उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया. वोटों की गिनती 11 फरवरी यानी मंगलवार को होगी और ये साफ हो जाएगा कि दिल्ली की सियासत की चाभी इस बार किसके हाथों में होगी. हालांकि अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां और उनके समर्थक चुनाव नतीजों से पहले ही अपनी जीत का दावा कर चुके हैं. इसमें बीजेपी सबसे ऊपर है. बीजेपी नेता मनोज तिवारी के बाद अब  कपिल मिश्रा ने भी दावा किया है कि इस बार दिल्ली की सत्ता पर बीजेपी के हाथों में होगी. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने चुनावों नतीजों से एक दिन पहले यानी सोमवार को ट्विटर पर बीजेपी की जीत का दावा किया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'कल बीजेपी दिल्ली में सरकार बना रही हैं. जय श्री राम'.

वहीं इससे पहले वोटिंग के बाद आए एग्जिट पोल देखकर बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने एक ट्वीट कर कहा था कि ये सारे एग्जिट पोल गलत हैं. दरअसल एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती दिखाई दे रही है. अधिकांश एग्जिट पोल (Exit Poll) में आम आदमी पार्टी को 45 से अधिक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल देखकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि ये सभी एग्जिट पोल fail होंगे. मेरी ये ट्वीट संभाल के रखियेगा. भाजपा दिल्ली में 48 सीटें लेकर सरकार बनाएगी. कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढे.

वहीं बीजेपी नेताओं ने रविवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की हार का अनुमान लगाने वाले एक्जिट पोल के नतीजे ‘फेल’ होंगे, क्योंकि इन सर्वेक्षणों में शाम के समय डाले गए वोटों का हिसाब नहीं लगाया गया है. भाजपा के एक शीर्ष नेता ने कहा कि एक्जिट पोल के नतीजे मतदान की सही प्रतिनिधिक तस्वीर नहीं पेश करते हैं. उन्होंने सवाल किया कि निर्धारित समय शाम छह बजे के बाद दो घंटे तक मतदान चलता रहा, जबकि एक्जिट पोल के परिणाम तुरंत उसके बाद आने लगे थे. ऐसे में वे कैसे प्रतिनिधिक हो सकते हैं?.