logo-image

Delhi Election Results: सुल्तानपुर माजरा सीट पर AAP उम्मीदवार जय किशन जीते

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से एक सुल्तानपुर माजरा सीट पर आम आदमी पार्टी ने कब्जा किया है.

Updated on: 11 Feb 2020, 04:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से एक सुल्तानपुर माजरा सीट पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने कब्जा किया है. आप ने यहां से मुकेश कुमार अहलावत को मैदान में उतारा, चुनाव जीतने में कामयाब हुआ हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रत्याशी रामचंद्र छावरिया को हराया है. इस सीट पर कांग्रेस (Congress) ने जय किशन को अपना उम्मीदवार बनाया, जो चुनाव नतीजों में तीसरे स्थान पर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली चुनाव रिजल्ट: पटेल नगर विधानसभा सीट पर AAP ने लगाई जीत की हैट्रिक

मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना में सुल्तानपुर माजरा सीट पर आप के मुकेश कुमार अहलावत पहले से ही बढ़त बनाए रखी और आखिरी तक उसे बरकरार रखा. आप उम्मीदवार को यहां कुल 74489 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में 26447 वोट आए हैं. सुल्तानपुर माजरा सीट पर जीत का अंतर 48052 वोट है. कांग्रेस उम्मीदवार को 9000 वोट मिले हैं. इस सीट पर कुल 7 उम्मीदवारों ने मैदान में ताल ठोकी. जिनकी किस्मत का फैसला करने के लिए 63.75 फीसदी मतदाताओं ने अपना मत का इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ेंः BJP नेता कपिल मिश्रा ने AAP और केजरीवाल को शानदार जीत के लिए दी बधाई, कही ये बात

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की सत्ता में पुन: वापसी तय है. सभी 70 सीटों के रुझान आ गए हैं. जिनमें से 63 सीटों आम आदमी पार्टी के खाते में आई हैं और 7 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए हैं. जबकि कांग्रेस 2015 की तरह इस बार फिर दिल्ली में अपना खाता नहीं खोल पाई है.