logo-image

Delhi Assembly Election Results: बल्लीमारान विधानसभा सीट के नतीजे Live देखें

बल्लीमारान सीट पर इस बार मुकाबला त्रिकोणीय है. 2015 से पहले के विधानसभा चुनावों की बात करें तो यहां लगातार कांग्रेस का कब्जा रहा है.

Updated on: 11 Feb 2020, 02:44 PM

नई दिल्ली:

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. 70 विधानसभा सीटों में से एक बल्लीमारान विधानसभा सीट (Ballimaran Assembly Seat) पर इस बार सबसे अधिक मतदान हुआ. 8 फरवरी को चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र (Chandni Chowk Lok Sabha Constituency) के अंतर्गत आने वाली इस सीट पर 71.6 फीसदी मतदान हुआ. जबकि 2015 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल 68 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे. अन्य सीटों के साथ इस सीट के नतीजे भी आज आएंगे.

बल्लीमारान सीट पर इस बार मुकाबला त्रिकोणीय है. यहां आम आदमी पार्टी ने इमरान हुसैन को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि भारतीय जनता पार्टी ने लता लोढ़ी पर अपना दांव लगाया और कांग्रेस ने हारुन यूसुफ को टिकट दिया है. यह विधानसभा क्षेत्र कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था. लेकिन पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी की आंधी में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था. यहां बीजेपी आज तक अपना खाता नहीं खोल पाई है.

2015 से पहले के विधानसभा चुनावों की बात करें तो यहां लगातार कांग्रेस का कब्जा रहा है. 1993 में पूर्ण विधानसभा का दर्जा मिलने के बाद से 2013 कांग्रेस के हारुन युसूफ को इस क्षेत्र की जनता ने चुना. युसूफ ने इस सीट से लगातार 5 बार चुनाव जीतने का रिकॉर्ड बनाया. हालांकि पिछले चुनाव में वो हार गए थे. 2015 के विधानसभा चुनाव में आप उम्मीदवार इमरान हुसैन ने जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी के श्याम लाल मोरवाल को हराया था. जबकि कांग्रेस के हारुन युसूफ तीसरे स्थान पर रहे थे.

Live Updates

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन बल्लीमारान निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे हैं.

रुझानों में AAP के इमरान हुसैन 1469 वोटों से आगे चल रहे हैं.
बल्लीमारान सीट पर बीजेपी की उम्मीदवार लता लोढ़ी आगे चल रही हैं.
कांग्रेस के हारुन यूसुफ रुझानों में आगे चल रहे हैं.
मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है.