News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी ने AAP को दी जीत की बधाई, तो बोले केजरीवाल-मिलकर बनाएंगे दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 11 Feb 2020, 11:40:55 PM
पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड जीत मिली है, जबकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी है. 

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, 'दिल्ली विधानसभा चुनावों में जीत के लिए आप (AAP) और अरविंद केजरीवाल को बधाई. दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट के बाद अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है. केजरीवाल ने कहा कि आपका शुक्रिया सर. मैं केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए इच्छुक हूं. हम दिल्ली को विश्वस्तरीय शहर बनाने की दिशा पर काम करेंगे.

इधर, दिल्ली के पिछले विधानसभा चुनाव में खाता न खोल पाने वाली देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस का यहां एक बार फिर सूपड़ा साफ हो गया. वह न सिर्फ खाता खोलने में विफल रही, बल्कि 63 सीटों पर तो उसके उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हो गई. पार्टी ने कुछ चुनिंदा सीटों से उम्मीद लगा रखी थी लेकिन उन पर भी उसे निराशा ही हाथ लगी. हालांकि उसका कहना है कि वह इस हार से हताश नहीं है और अब अपने संगठन का नवनिर्माण करेगी.

इसे भी पढ़ें:जीत के बाद बोले अरविंद केजरीवाल, हनुमान जी ने कृपा बरसाई, उनका बहुत-बहुत धन्‍यवाद

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘ हम निराश नहीं हैं. कांग्रेस को जमीनी स्तर पर और नए सिरे से मजबूत करने का संकल्प दृढ़ हुआ है. कांग्रेस के कार्यकर्ता और साथियों को हम धन्यवाद देते हैं. हम नवनिर्माण का संकल्प लेते हैं.’

खबर लिखे जाने तक आम आदमी पार्टी 62 सीटों पर आगे चल रही थी. वहीं बीजेपी के हिस्से 8 सीटे आती दिखाई दे रही है. जबकि कांग्रेस 0 पर बनी हुई है. 

First Published : 11 Feb 2020, 06:42:26 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो