logo-image

AAP विधायक दल की बैठक आज, इस दिन केजरीवाल ले सकते हैं शपथ

आम आदमी पार्टी को 62 सीट मिली है. प्रचंड बहुमत के साथ जीती आम आदमी पार्टी (AAP)लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाएगी.

Updated on: 11 Feb 2020, 11:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की जनता ने एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल पर भरोसा जताया है. बीजेपी तमाम कोशिशों के बावजूद भी 8 सीटों पर सिमट कर रह गई. वहीं आम आदमी पार्टी को 62 सीट मिली है. प्रचंड बहुमत के साथ जीती आम आदमी पार्टी (AAP)लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाएगी. बुधवार को आप विधायक दल की बैठक होनी है. बैठक में शपथ ग्रहण की तारीख तय होगी. माना जा रहा है कि शुक्रवार यानी 14 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो सकता है.

पिछली दफा भी अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने 14 फरवरी को भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग 7 फरवरी को हुई थी और 10 फरवरी को मतदान की गणना हुई थी. इस साल AAP ने सभी पार्टियों को पीछे छोड़ते हुए 70 में से 67 सीटें हासिल की थीं. वहीं, बीजेपी को केवल 3 सीटें मिली थीं और पहली बार कांग्रेस खाता खोलने में भी नाकाम रही थी.

इसे भी पढ़ें:Delhi Assembly Election: राहुल गांधी की इस बात पर अरविंद केजरीवाल बोले- Thank You

बंपर जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने 14 फरवरी को रामलीला मैदान में दूसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

अब तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने से पहले अरविंद केजरीवाल दिल्ली को I Love You तो पहले ही बोल चुके हैं. माना जा रहा है कि 14 फरवरी को अरविंद केजरीवाल दिल्ली के वैलेंटाइन बनेंगे.