logo-image

Delhi Election Reaction: चुनाव में जीत हासिल करने के बाद राहुल गांधी ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई

फिलहाल जो रुझान सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी पर विश्वास जताते हुए नजर आ रही है जिससे आप समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

Updated on: 11 Feb 2020, 04:59 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू होते ही रुझानों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिखाई दे रही है.  8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव कराए गए थे. चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया था. फिलहाल जो रुझान सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी पर विश्वास जताते हुए नजर आ रही है जिससे आप समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. वहीं  इन रुझानों पर अलग-अलग पार्टियों की प्रतिक्रियाएं आनी  भी शुरू हो गई हैं. 

calenderIcon 18:09 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर अरविंद केजरीवाल और आप आदमी पार्टी (AAP) को मेरी शुभकामनाएं और बधाई है.



calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल को विधानसभा चुनाव में ‘शानदार जीत’ को लेकर बधाई दी और कहा कि यह विजय देश में समावेशी राजनीति की अग्रदूत होगी. विजयन ने कहा कि दिल्ली चुनाव परिणाम को भाजपा नीत राजग सरकार के सतत सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और उसकी जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों की प्रतिक्रिया माना जा सकता है. उन्होंने ट्वीट किया कि दिल्ली चुनाव में शानदार जीत के लिए अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को बधाई. कामना है कि यह विजय हमारे देश में जनोन्मुखी और समावेशी राजनीति की अग्रदूत हो.

calenderIcon 17:37 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने हनुमान जी की पूजा-अर्चना की. उनके साथ मनीष सिसोदिया भी मौजूद हैं.



calenderIcon 17:33 (IST)
shareIcon

पार्टी की जीत का जश्न मनाने के बाद आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय छोड़ दिया है.



calenderIcon 16:12 (IST)
shareIcon

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली वालों गजब कर दिया आप लोगों ने. आई लव यू'



calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ये हनुमान जी का दिन है जब उन्होंने दिल्ली की जनता को आशीर्वाद दिया है. हम प्रार्थना करते हैं कि हनुमान जी हमें सही रास्ता दिखाते रहें ताकि हम अगले पांच सालों तक लोगों की सेवा करते रहें. 



calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ये नई तरह की राजनीति की शुरुआत है.



calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं तीसरी बार AAP में अपना विश्वास जताने के लिए दिल्ली के लोगों को धन्यवाद देता हूं। यह उन लोगों की जीत है जो मुझे अपना बेटा मानते हैं और हमें वोट देते हैं



calenderIcon 16:00 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं तीसरी बार AAP में अपना विश्वास जताने के लिए दिल्ली के लोगों को धन्यवाद देता हूं। यह उन लोगों की जीत है जो मुझे अपना बेटा मानते हैं और हमें वोट देते हैं



calenderIcon 15:25 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी AAP को जीत की बधाई दी है. उन्होंने कहा, लोगों ने बता दिया कि देश 'जन की बात' से चलेगा न की 'मन की बात' से. बीजेपी ने केजरीवाल को आतंकवादी कहा लेकिन उसे हरा नहीं सके. 



calenderIcon 15:21 (IST)
shareIcon

राघव चड्ढा ने कहा, दिल्ली के लोगों ने साबित कर दिया है कि दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नहीं बल्कि सच्चे देशभक्त हैं. वह राष्ट्र निर्माण के लिए काम कर रहे हैं, वह जो काम कर रहे हैं वह देशभक्ति है बीजेपी जो रही है, देशभक्ति नहीं है



calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया ने भी जीत हासिल की है. जीत के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा, मैं इस जीत से काफी ज्यादा खुश हूं. बीजेपी ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली की जनता ने उनको चुना जो लोगों के लिए काम करते हैं. 



calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

मॉडल टाउन से आप प्रत्याशी अखिलेश पति 10600 वोटों से आगे चल रहे हैं. आप के शानदार पर उन्होंने कहा, ये विकास और दिल्ली के लोगों की जीत है. ये उन लोगों के लिए करारा जवाब है जो देश को बांटना और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहते थे. ये अरविंदज केजरीवाल के सपने की जीत है.



calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

राजिंदर नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राघव चड्ढा ने जीत हासिल कर ली ह. जीत के बाद उन्होंने कहा, आज सीएम केजरीवाल के गवर्नेंस मॉडल की जीत हुई है.



calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

वहीं दिल्ली कांग्रेस चीफ सुभाष चोपड़ा ने कहा,   मैं पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेता हूं, हम इसके पीछे के कारकों का विश्लेषण करेंगे. हमारे वोट प्रतिशत में गिरावट का कारण बीजेपी और AAP दोनों द्वारा ध्रुवीकरण की राजनीति है



calenderIcon 13:38 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने कहा, हम नतीजों का पहले से पता था लेकिन बीजेपी का क्या हुआ जो इतने बड़े दावे  कर रही थी



calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

वहीं ओखला से आप प्रत्याशी अमानतुल्लाह खान का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, दिल्ली की जनता ने आज बीजेपी और अमित शाह जी को करंट लगाने का काम किया है. ये काम की जीत हुई है और  नफरत की हार. मैंने नहीं, जनता ने रिकॉर्ड तोड़ा है. 



calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

रुझानों को देखने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी. इसी के साथ बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है. केवल विकास काम करेगा, सीएए, एनआरसी और एनपीआऱ को नकार दिया जाएगा.